Saturday 26 October 2019

बांड फिल्म No Time To Die की शूटिंग पूरी


पिछले शुक्रवार (२५ अक्टूबर को) जेम्स बांड श्रंखला की २५वी फिल्म नो टाइम टू डाई की प्रिंसिपल फोटोग्राफी पूरी हो गई। इसका मतलब यह हुआ कि इस बांड फिल्म का ज़्यादातर हिस्सा शूट हो  चुका है। यह आखिरी शूट हुआ दृश्य, फिल्म में क्यूबा की पृष्ठभूमि पर दिखाया जाएगा। लेकिन, वास्तव में क्यूबा का सेट, यूनाइटेड किंगडम में स्थापित पाइनवुड स्टूडियो में सेट लगा कर शूट हुआ है। इसीलिए आखिरी शूट की खबर देने में क्यूबा की लोकेशन का ज़िक्र नहीं हुआ है।

८ अप्रैल २०२० को रिलीज़ होगी बांड फिल्म
अभिनेता डेनियल क्रैग के करियर की यह आखिर बांड फिल्म हो सकती । क्रैग ने अब तक पांच बांड फ़िल्में की हैं। पहली बांड फिल्म कैसिनो रोयाले थी, जो २००६ में रिलीज़ हुई थी। बाकी तीन बांड फ़िल्में क्वांटम ऑफ़ सोलेस, स्काईफॉल और स्पेक्टर क्रमशः २००८, २०१२ और २०१५ में रिलीज़ हुई थी। डेनियल क्रैग की पांचवी बांड फिल्म नो टाइम टू डाई अप्रैल २०२० में, पहले ३ अप्रैल को यूनाइटेड किंगडम में तथा ८ अप्रैल को अमेरिका सहित पूरी दुनिया में प्रदर्शित की जायेगी।

१८४ दिनों में शूटिंग पूरी
डेनियल क्रैग की इस बांड फिल्म की शूटिंग १८४ दिनों में पूरी हुई है। क्रैग की पहली बांड फिल्म कैसिनो रोयाले की शूटिंग २०० दिनों में पूरी हुई थी। क्वांटम ऑफ़ सोलेस की शूटिंग सिर्फ १७१ दिनों में पूरी हो गई। यह डेनियल क्रैग का कीर्तिमान है। जबकि स्काईफॉल को पूरा होने में १९५ दिन और स्पेक्टर को २१२ दिन लगे।

हॉरर इट के निर्देशक कैरी
निर्माता माइकल जी विल्सन और बारबरा ब्रोक्कोली की जेम्स बांड फिल्म नो टाइम टू डाई को फिल्म के निर्देशक कैरी जोजी फुकुनागा ने नील पूर्वीस और रॉबर्ट वेड द्वारा पूर्व में लिखी गई पटकथा के आधार पर स्कॉट जेड बर्न्स और फोएब वालर-ब्रिज के साथ लिखा है। फुकुनागा इससे पहले रोमांटिक फिल्म जेन आयर, युद्ध ड्रामा बीस्ट्स ऑफ़ नो नेशन और हॉरर फिल्म इट का निर्देशन कर चुके है ।

मुख्य विलेन रामी मलिक
नो टाइम टू डाई में डेनियल क्रैग की एजेंट ००७ की भूमिका के अलावा रामी मलिक ने मुख्य खलनायक की भूमिका की है।  अन्य भूमिकाओं में राल्फ फिएंन्स ने एमए ६ के मुखिया एम, नाओमी हैरिस ने एम की सहायक ईव मनीपैनीरोरी किनअर ने एमए ६ के चीफ ऑफ़ स्टाफ बिल टैनर तथा ली सेडॉक्स ने बांड की प्रेमिका और साइकेट्रिस्ट डॉक्टर मैडेलीन स्वान  की भूमिका की है।


No comments:

Post a Comment