Wednesday 23 October 2019

राजनीति के खेल में मशगूल दिखेंगे Saif Ali Khan


डिजिटल सीरीज के सरताज सैफ अली खान अब तांडव करेंगे। सैफ अली खान को, नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स के इंस्पेक्टर सरताज सिंह की भूमिका के लिए काफी सराहा गया था। इस सीरीज का दूसरा सीजन भी १५ अगस्त से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुआ है। अब नेटफ्लिक्स के सरताज सैफ अली खान, एक दूसरी राजनीतिक वेब सीरीज करने जा रहे हैं।

राजनीतिक हिंसा !
वेब सीरीज तांडव, अमेरिकी पॉलिटिकल थ्रिलर हाउस ऑफ़ कार्ड्स की लाइन पर है। इस राजनीतिक थ्रिलर की पृष्ठभूमि उत्तर भारत, ख़ास तौर पर उत्तर प्रदेश की राजनीति पर आधारित है। उत्तर की राजनीति में फिल्म और वेब सीरीज के निर्माताओं की ख़ास रूचि है, क्योंकि, वह बॉलीवुड की सोच के अनुसार, इस राजनीति में हिंसा शामिल कर सकते हैं। तांडव में भी राजनीति उठापटक, दांवपेच और थ्रिल के साथ हिंसा भी शामिल है।

सीरीज के चाणक्य सैफ
तांडव में सैफ अली खान की भूमिका राजनीति के चाणक्य वाली होगी। वह सीरीज में राजनीति की बिसात बिछायेंगे और मोहरे चलेंगे। उनकी इस भूमिका में, हाउस ऑफ़ कार्ड्स के केविन स्पेसी का प्रभाव नज़र आ सकता है। उनका चाणक्य एक युवा नेता को राजनीति के शीर्ष पर पहुंचाने का बीड़ा उठाता हैं।

अली अब्बास ज़फर की तांडव
इस सीरीज का निर्माण अली अब्बास ज़फर कर रहे हैं। भारत की सफलता के बाद, फिल्मों से थोड़ा आराम करने की मुद्रा आये अली इस सीरीज को बदलाव के तौर पर कर रहे हैं। इसी के तहत वह एक फिल्म खाली पीली भी बना रहे हैं। इस सीरीज में टाइगर जिंदा है के अज़ान अकबर कॉलेज के छात्र नेता की भूमिका कर रहे हैं। दूसरी भूमिकाओं में कृतिका कामरा और तिग्मांशु धुलिया हैं।

No comments:

Post a Comment