Saturday 2 November 2019

Deepika Padukone को रिप्लेस करने वाली Diana Penty


डायना पेंटी का हिंदी फिल्म डेब्यू एक साल पहले, इम्तियाज़ अली की फिल्म रॉकस्टार से हो जाता, अगर वह मॉडलिंग में व्यस्त न होती।  डायना के इंकार के बाद, रॉकस्टार में रणबीर कपूर की नायिका नरगिस फाखरी बना दी गई।  अब यह बात दूसरी है कि इम्तियाज़ अली के कारण ही डायना पेंटी को पहली हिंदी फिल्म कॉकटेल मिली।  इम्तियाज़ अली ने कॉकटेल के निर्देशक होमी अदजानिया से डायना की सिफारिश की थी।

होमी अदजानिया की फिल्म कॉकटेल में मीरा की भूमिका में डायना पेंटी को काफी पसंद किया गया।इस फिल्म में सैफ अली खान के साथ दीपिका पादुकोण भी थी।  यह वही दीपिका पादुकोण थी, जिन्हे डायना पेंटी ने २००५ में मेबेलीन के विज्ञापन से बाहर कर दिया था।  सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और डायना पेंटी की तिकड़ी की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म कॉकटेल को दर्शकों ने काफी पसंद किया। यह फिल्म डायना की पहली सुपरहिट फिल्म भी थी।

इस पहली सफलता के बावजूद, डायना पेंटी की दूसरी हिंदी फिल्म के लिए उनके प्रशंसकों को चार साल तक इंतज़ार करना पड़ा।  डायना की दूसरी हिंदी फिल्म हैप्पी भाग जाएगी भी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी।  इस फिल्म में वह, अभय देओल, जिम्मी शेरगिल और अली फज़ल की इकलौती नायिका थी।  फिल्म हिट हुई।  डायना का फिल्म करियर धीमी रफ़्तार से चल निकला।


डायना की बॉम्बे सेंट्रल और हैप्पी फिर भाग जाएगी जैसी फ़िल्में असफल हो चुकी हैं। अपने सात साल लम्बे फिल्म करियर में छह फ़िल्में करने वाली डायना की तीन फ़िल्में कॉकटेल, हैप्पी भाग जाएगी और परमाणु  द स्टोरी ऑफ़ पोखरण हिट फिल्मों में शुमार है।

डायना पेंटी ने आज ३५वे साल में कदम रखा है।  उन्हें बधाइयाँ  मिल रही हैं। लेकिन, डायना के प्रशंसकों को उनकी अगली फिल्म का इंतज़ार है।  डायना पेंटी जल्द ही, कुणाल  देशमुख के निर्देशन में इंटेंस लव स्टोरी शिद्दत की शूटिंग शुरू करने जा रही है।  दो जोड़ों की इस जीवन यात्रा फिल्म में डायना पेंटी मोहित रैना के साथ जोड़ी बना रही हैं।  फिल्म की दूसरी जोड़ी राधिका मदान और सनी  कौशल की है।  यह फिल्म अगले साल के मध्य में प्रदर्शित होगी।   

No comments:

Post a Comment