Tuesday 14 April 2020

ईस्रा के 'संगीत सेतु' को ३ मिलियन दर्शक


ISRA द्वारा आयोजित 'संगीत सेतु' वर्चुअल म्यूजिक कॉन्सर्ट दुनिया भर के लोगों का दिल जीत रहा है।  २१ दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर १८ भारतीय कलाकारों, प्रशंसकों और नेटिज़न्स द्वारा वर्चुअल कॉन्सर्ट की एक श्रृंखला का आयोजन किया गया था। विभिन्न पोर्टल्स पर प्रसारित होने वाले कॉन्सर्ट ने पहले दिन इसे ५।६ मिलियन दर्शकों के साथ और दूसरे दिन ६ मिलियन दर्शकों का साथ मिला। इंडियन सिंगर्स राइट एसोसिएशनने(ISRA) इस कॉन्सर्ट का आयोजन कोविड-१९ के खिलाफ पीएमकेयरस फंड का समर्थन करने के लिए संकल्पित किया गया।

सुपरस्टार अक्षय कुमार द्वारा सूत्रसंचालन किये गये 'संगीत सेतू' के पहले दिन पर सुप्रसिद्ध गायिका आशा भोसले ने अपनी सुरीली आवाज से दुनिया भर के लोगों का दिल जीत लिया।

ज्येष्ठ गायिका आशा भोसले, एस.पी. बालसुब्रमण्यम, उदित नारायण, कुमार सानू, हरिहरन, के.जे.येसूदास, सोनू निगम, सुरेश वाडकर, कैलाश खेर, सलीम मर्चंट, शंकर महादेवन, अनुप जलोटा, कविता कृष्णमूर्ती, अलका याज्ञिक, पंकज उधास, शान और  तलत अजीज समवेत ज्येष्ठ पार्श्वगायक सुदेश भोसले भी संगीत सेतु व्हर्च्युअल कॉन्सर्ट का एक हिस्सा थे।  सुदेश भोसले ने कहा, “भारत में हर एक के लिये एकीकृत मंच पर परफॉर्म करना यह हमेशा से ही ख़ुशी की बात है। भारतीय संगीत उद्योग दुनिया में सबसे बड़े नामों का इस वर्चुअल कॉन्सर्ट में सुमार है। "

इस्रा के सीईओ संजय टंडन ने कहा, “देश के प्रसिद्ध गायक लोगों का मनोरंजन करेंगे और उनके तनाव को कम करने का प्रयास करेंगे। मैं उन सभी कलाकारों को इस राष्ट्रीय सेवा के लिए धन्यवाद करता हूं। इस प्रयास में हमारे साथ भागीदारी के लिए हम 'एमपीसी' और 'एक्सपी एंड डीबी लाइव' का भी धन्यवाद करते हैं। "
  
भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में इस पहल पर खुशी जताते हुए कहा, “उत्कृष्ट कल्पना! इसके लिए साथ आए सभी कलाकारों की सराहना। यह सभी को सुनने को मिलना यानी खास ट्रीट है। " लुभावने व्हर्चुअल संगीत कार्यक्रम के पहले दिन के बाद, उन्होंने ट्वीट किया, "इस तरह के अद्भुत प्रदर्शन निश्चित रूप से आपको खुश करेंगे। ठीक कल और परसौ जरूर  देखें।"

No comments:

Post a Comment