Wednesday 29 April 2020

हॉलीवुड फिल्मों से प्रेरित है Anushka Sharma की पातल लोक

बतौर फिल्म निर्माता नाम कमा चुकी बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अब वेब सीरीज पातल लोक की शुरुआत करने जा रही है। उनकी पहली सीरीज क्राइम थ्रिलर जॉनर की होगी। यह सीरीज अमेज़न प्राइम के लिए बनाई जा रही है।  इस प्लेटफार्म ने सीरीज का टीज़र जारी करते हुए, सीरीज की स्ट्रीमिंग १५ मई से करने का ऐलान भी किया है।

काल्पनिक थ्रिलर
अनुष्का शर्मा की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज काल्पनिक लोक की है, इस लोक में मानव सभ्यता नष्टप्राय है। क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। न्याय पाने के लिए भी बन्दूक का सहारा लेना पड़ता है। टीज़र से यह काल्पनिक लोक शांत लगता है। लेकिन, अन्दर ही अन्दर सुलग रहा है।  आदमी का मानसिक और नैतिक पतन हो चुका है। लाल और गहरे भूरे रंग से बना यह टीज़र सीरीज के रहस्य को गहरा करने वाला है।

मैड़ मैक्स से प्रेरित
इस कहानी को सुन कर हॉलीवुड की डिजास्टर फ़िल्में याद आ सकती है। ख़ास तौर पर जॉर्ज मिलर निर्देशित मैड मैक्स सीरीज की फिल्मों से अनुष्का शर्मा की सीरीज का कांसेप्ट काफी मिलता-जुलता लगता है। नष्टप्राय ऑस्ट्रेलिया की पृष्ठभूमि पर १९७९ में रिलीज़ पहली मैड मैक्स ने ऑस्ट्रेलियाई एक्टर मेल गिब्सन की पहचान हॉलीवुड में बना दी थी। इस फिल्म की सफलता की खासियत यह थी कि समीक्षकों ने भी इसे काफी सराहा था। मैड मैक्स फरी रोड को ऑस्कर पुरस्कारों में १० श्रेणियों में नॉमिनेशन मिले थे। इस फिल्म ने छः तकनीकी पुरस्कार जीते थे।

वेब सीरीज में मील का पत्थर !

क्या अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक, ओटीटी प्लेटफार्म पर मील का पत्थर साबित होगी ? अनुष्का शर्मा के बैनर क्लीन स्लेट फिल्म्स के अंतर्गत बनाई जा रही इस सीरीज में गुल पनाग, मोहित अहलावत, नीरज कबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिक मुख़र्जी, जगजीत संधू, आदि ख़ास भूमिकाओं में है।

No comments:

Post a Comment