Sunday 12 April 2020

कुछ बॉलीवुड की १२ अप्रैल २०२०


क्या जाह्नवी कपूर रोमांस करेगी जूनियर एनटीआर से
आलिया भट्ट के बाद, एक और बॉलीवुड फिल्म एक्टर के दक्षिण में रोमांस करने की खबर है।  आलिया भट्ट, एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर यानि रौद्रम रणम रुधिरम में रामचरण की रोमांस बनी है । इस फिल्म में जूनियर एनटीआर भी, रामचरण के अल्लूरी सीताराम राजू के कोमरम भीमा की भूमिका कर रहे हैं । इस फिल्म में, जूनियर एनटीआर से रोमांस की जिम्मेदारी एक ब्रिटिश अभिनेत्री को सौंपी गई है । लेकिंन, जूनियर एनटीआर की अगली तेलुगु फिल्म अयिपोई रावले हस्तिनाकू में जूनियर की रोमांटिक जोड़ी के लिए जाह्नवी कपूर से बात किये जाने की खबर । इस फिल्म का निर्देशन त्रिविक्रम श्रीनिवास कर रहे हैं । इस फिल्म की शूटिंग, साल के अंत तक शुरू होने की संभावना बताई जा रही है । हालाँकि, जाह्नवी कपूर से जुड़े सोर्स इस फिल्म में जाह्नवी के काम करने का खंडन करते हैं । लेकिन, कपूर खंडन का दक्षिण की फिल्मों से जुड़ाव पुराना है । जाह्नवी की माँ दक्षिण की फिल्मों की टॉप की अभिनेत्रियों में शामिल थी । वह चाहती थी कि उनकी बेटी भी किसी तमिल फिल्म में काम करे । खुद पिता बोनी कपूर ने, हिंदी फिल्म पिंक को तमिल में रीमेक किया था । इस फिल्म से पहले, जाह्नवी कपूर को विजय देवेर्कोंदा की फिल्म के लिए भी संपर्क किया गया था । लेकिन, जाह्नवी कपूर चाह कर भी फिल्म को तारीखें उपलब्ध नहीं करा सकी । जाह्नवी कपूर की इस साला रिलीज़ होने वाली फिल्मों में, बायोपिक फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल, हॉरर कॉमेडी फिल्म रूही अफजाना और रोमांटिक दोस्ताना २ के नाम उल्लेखनीय हैं । वह १२ मार्च को रिलीज़ फिल्म अंग्रेजी मीडियम में एक नृत्य गीत में थिरकती नज़र आ रही थी ।

पूजा हेगड़े का रोहन मेहरा कनेक्शन !
मॉडल और अभिनेत्री  पूजा हेगड़े का फिल्म डेब्यू २०१२ में तमिल फिल्म मुगमूडी से हुआ था।  उनका हिंदी फिल्म डेब्यू चार साल बाद, हृथिक रोशन के साथ फिल्म मोहनजोदड़ो से हुआ।  फिल्म फ्लॉप हुई।  वह दक्षिण की तेलुगु फिल्मों में व्यस्त हो गई।  पूजा की बॉलीवुड में वापसी हुई अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म हाउसफुल ४ से। दिवाली में प्रदर्शित यह फिल्म बड़ी हिट फिल्म साबित हुई।  हालाँकि, इस समय वह प्रभास के साथ एक रोमांटिक बहुभाषी फिल्म ओ डिअर में व्यस्त है। लेकिन, रोमांस के लिए उन्हें मुंबई का रुख करना पड़ रहा है। खबर है कि पूजा हेगड़े का रोमांस बाजार के रिज़वान अहमद यानि रोहन मेहरा के साथ चल  रहा है।  रोहन मेहरा पुराने जमाने की फिल्मों के एक्टर विनोद मेहरा के बेटे हैं।  रोहन मेहरा और पूजा हेगड़े की मुलाक़ात और रोमांस का सिलसिला कब शुरू हुआ, किसी को नहीं मालूम। लेकिन, इन दोनों को एक साथ कई जगहों पर देखा गया है। वैसे, रोहन रोमांस के मामले में अपने पिता के नक़्शे कदम पर चलते नज़र आते हैं।  वह अभी २९ साल के है।  उनके फिल्म करियर में सिर्फ एक फिल्म सैफ अली खान के साथ बाज़ार ही दर्ज है। लेकिनरोमांस की लिस्ट में पूजा हेगड़े का नाम दूसरे नंबर पर है। रोहन मेहरा का पहला रोमांस स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ एक्टर तारा सुतरिया थी।  रोहन मेहरा के पास अभी कोई फिल्म नहीं। लेकिन, पूजा हेगड़े का फिल्म करियर दक्षिण और बॉलीवुड की फिल्मों में खूब जमा हुआ है। वह सलमान खान की फिल्म कभी ईद कभी दिवाली भी कर रही है। वह दक्षिण में प्रभास, अल्लू अर्जुन और अखिल अक्किनेनी  जैसे स्थापित अभिनेताओं के साथ फ़िल्में कर रही हैं।

दोस्तों के बलिदान पर होगा आरआरआर का टीज़र
रौद्रम रणम रुधिरम ! फिल्म के इस नाम को दर्शक आरआरआर से जानते हैं । भारत के पहले स्वतंत्रता संग्राम से पहले दक्षिण में अंग्रेजो के खिलाफ लड़े गए स्वतंत्रता संग्राम की पृष्ठभूमि पर दो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दोस्तों की कहानी है रौद्रम रणम रुधिरम । इस फिल्म में तेलुगु फिल्मों के दो सुपरस्टार रामचरण और जूनियर एनटीआर दो दोस्तों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमरम भीमा की भूमिका कर रहे है । बाहुबली सीरीज की फिल्मों के डायरेक्टर एसएस राजामौली की यह फिल्म इस साल रिलीज़ होनी थी । लेकिन, अब यह फिल्म ८ जनवरी २०२१ को प्रदर्शित होगी । चूंकि, पिछले डेढ़ सालों से इस फिल्म की बेहद चर्चा है । दर्शक फिल्म के बारे में जानना चाहते हैं । इसलिए, गुडी पडवा (उगाडी) के मौके पर २५ मार्च को आरआरआर का मोशन पोस्टर जारी हुआ था । दो दिन बाद, यानि २७ मार्च को फिल्म के अल्लूरी सीताराम राजू यानि रामचरण का जन्मदिन था । इस मौके पर, फिल्म में रामचरण के चरित्र पर तैयार एक विडियो जारी किया गया था । इस विडियो में जूनियर एनटीआर ने अपनी आवाज़ में कमेन्ट्री की थी । इस विडियो को काफी पसंद किया गया । इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन छोटी मगर बेहद ख़ास भूमिका में है । निर्माताओं का इरादा, अजय देवगन के ५१वे जन्मदिन यानि २ अप्रैल को एक ख़ास विडियो निकालने का था । लेकिन, लॉक डाउन हो जाने के कारण इस विडियो की शूटिंग हो जाने के बावजूद बाकी का काम नहीं हो सका । इसलिए अब फिल्म के बारे में जानने को बेकरार फिल्म दर्शकों में २० मई का बेकरारी से इंतज़ार है । क्योंकि, उस दिन जूनियर एनटीआर का ३७वा जन्मदिन है । फिल्म के निर्माता जूनियर एनटीआर के चरित्र पर एक खास विडियो जारी करना चाहते हैं । खबर यह है कि इस दिन फिल्म के क्लाइमेक्स का दृश्य पेश किया जा सकता है । फिल्म का क्लाइमेक्स युद्ध के मैदान पर है । इस युद्ध में, दोनों स्वतंत्रता सेनानी दोस्तों का बलिदान हो जाता है । इस दृश्य को बहुत मार्मिक बना बताया जा रहा है । ज़ाहिर है कि अब पूरे भारत के दर्शकों को जूनियर एनटीआर के जन्मदिन का इंतजार रहे । क्योंकि रौद्रम रणम रुधिरं, तेलुगु, तमिल, हिंदी, आदि कई भारतीय भाषाओं में रिलीज़ की जायेगी ।

जब सन्न रह गई मलाइका अरोड़ा
सोशल मीडिया पर अपनी जिम पोशाकों और मिनी पोशाकों में अपनी संतुलित देह के कारण सुर्ख़ियों में रहने वाली मलाइका अरोरा उस दिन सन्न रह गई।  हुआ यह कि मलाइका अरोराहमेशा की तरह जिम से अपना सेशन  ख़त्म कर निकल रही थी। उनके साथ, उनकी सहेली सीमा खान भी थी। मलाइका, जब जिम से निकल कर, अपने कार की तरफ बढ़ रही थी, तभी एक फूल बेचने वाली उसकी तरफ बढ़ी । मलाइका को फूल या गजरे में कोई रूचि नहीं थी । इसलिए वह उसे इग्नोर कर, अपनी कार की तरफ बढ़ चली । लेकिन, मलाइका के कार में बैठते बैठते वह फूल वाली उनके नज़दीक आ गई । फूल वाली शायद मलाइका को पहचानती थी । इसलिए उसे उम्मीद थी कि मलाइका उससे कुछ ज़रूर खरीदेगी । पर मलाइका ने कोई ध्यान नहीं दिया । आम तौर पर, इस प्रकार के हॉकर अपनी तरकीब भिड़ाते रहते हैं, ताकि उनका सामान बिक जाए । उसी के तहत, उस औरत ने मलाइका की तरफ एक गजरा बढाते हुए कहा- यह गजरा अरबाज़ खान की तरफ से । यह सुन कर मलाइका और सीमा खान सन्न रह गई । मौके की नजाकत को भांपते हुए बॉडी गार्ड ने उस महिला को कार से दूर किया । लेकिन, इसमे उस महिला का कोई दोष नहीं था । वह महिला मलाइका को पहचानती तो ज़रूर थी, लेकिन यह नहीं जानती थी कि मलाइका और अरबाज़ खान अब पति पत्नी नहीं रहे । अगर उसे मालूम होता कि आजकल मलाइका की प्रेम पींगे अर्जुन कपूर के साथ भरी जा रही हैं तो शायद वह कहती यह गजरा अर्जुन की तरफ से । लेकिन, अब तक देर हो चुकी थी । नाराज़ मलाइका की कार फर्राटे भरते हुए दूर निकल गई ।

करण जौहर का तख़्त बचाने के लिए भूषण कुमार
पिछले दिनों, फॉक्स स्टार इंडिया ने, करण जौहर की ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म तख़्त से हाथ खींच लिए थे। पिछले सालकरण जौहर की फिल्म कलंक की असफलता के कारण भारी नुकसान झेल चुके फॉक्स स्टार को इस साल छपाक, पंगा और बागी ३ की असफलता से फॉक्स स्टार के नुकसान में इज़ाफ़ा ही किया था। करण जौहर की फिल्म सितारों से भरी महँगी फिल्म है।  इस फिल्म की तैयारी में ही एक साल से ज़्यादा का समय लग चुका है।  अब इस फिल्म की शूटिंग इस साल के दूसरी छमाही में ही शुरू हो सकती है।  ऐसे मेंफॉक्स स्टार को तख़्त से हाथ  लेना ही सही निर्णय लगा।  इसके बाद, यह अनुमान लगाया जाने लगा था कि तख़्त को बंद कर दिया गया है।   लेकिन, यह अनुमान गलत साबित होते  लगते है। करण जौहर को  भूषण कुमार का साथ मिल गया है।  अब तख़्त का निर्माण करण जौहर की फिल्म निर्माण संस्था धर्मा प्रोडक्शंस के साथ भूषण कुमार की टी-सीरीज करेगी।  करण जौहर, तख़्त का निर्माण भारी पैमाने पर करना चाहते हैं।  इसके लिए किसी बड़ी   फिल्म निर्माता कंपनी  की ज़रुरत महसूस की  जा रही थी।  फॉक्स के बाद, करण ने दक्षिण की लइका प्रोडक्शंस के साथ भी बात चलाई थी। लेकिन कोई फैसला नही हो सका।  अब जब करण जौहर भूषण  कुमार से मिले तो भूषण को फिल्म की स्क्रिप्ट काफी पसंद आई।  उन्होंने तुरंत ही फिल्म पर पैसा लगाना मंजूर कर लिया।  टी- सीरीज इधर अच्छा मुनाफा बटोर रही है। थोक के भाव फ़िल्में बना रहे, इस प्रोडक्शन हाउस की फ़िल्में फ्लॉप भी हो रही है। लेकिन, सफल फिल्मों से हो रहे मुनाफे ने भूषण कुमार को उत्साहित ही किया है। भूषण कुमार के सह निर्माण वाली सफल फिल्मों में भारत, कबीर  सिंह, बाटला हाउससाहो , पति पत्नी और वह तथा तानाजी उल्लेखनीय हैं।

सूर्यवंशी को इनश्योरेंस का नुकसान
कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के हिसाब से सुपरहिट माने जाने के बावजूद फ्लॉप यानि घाटे का सौदा हो सकती है ? हालाँकि, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। लेकिन यह हकीकत बनने जा रही है। २०२० में प्रदर्शित होने जा रही दो फ़िल्में अभी से नुकसान देने वाली फ़िल्में बन चुकी हैं। दरअसल, यह फ़िल्में इनश्योरेंस कवर के अंतर्गत नहीं आती। अमूमन बीमा कंपनियां रिलीज़ हो चुकी फिल्मों को, किसी कारण से रिलीज़ रुक जाने पर रिस्क कवर का फायदा देती हैं। सूर्यवंशी और '८३ क्रमशः २४ मार्च और १० अप्रैल को रिलीज़ होनी थी। मगर, कोरोना वायरस के विस्फोट के कारण हुई तालाबंदी ने, इन दोनों फिल्मों को रिलीज़ होने का मौक़ा ही नहीं दिया। अगर, यह फ़िल्में एक दिन के लिए भी रिलीज़ हो जाती तो रिस्क कवर में आ जाती। जैसा कि इरफ़ान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम के साथ हुआ, जो १३ मार्च को रिलीज़ हो गई थी । १४ मार्च से सिनेमाघरों के बंद होने का सिलसिला शुरू हो गया । इसलिए, अब अंग्रेजी मीडियम रिस्क कवर से नुकसान की भरपाई कर पाएगी । सूर्यवंशी और ८३ की श्रेणी में, अक्षय कुमार की एक अन्य फिल्म लक्ष्मी बम और सलमान खान की फिल्म राधे भी आ सकती है । यह दोनों फ़िल्में २२ मई को प्रदर्शित होने जा रही है । अगर, कोरोना वायरस का कहर कमज़ोर नहीं पडा तो इन फिल्मों की रिलीज़ भी टाली जा सकती है । ऐसे में यह दोनों फ़िल्में भी रिस्क कवर में नहीं आयेंगी । वैसे अर्जुन कपूर और परिणीती चोपड़ा की संदीप और पिंकी फरार तथा वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर १ घाटे का सबब बन चुकी हैं। इन दोनों ही फिल्मों की रिलीज़ की पोस्टपोन कर दी गई है । कुली नंबर १ को १ मई २०२० को प्रदर्शित होना था । यहाँ साफ़ करते चलें कि संभव है कि तमाम बड़ी फिल्मों के निर्माताओं और वितरकों को कुछ फायदा हो जाए । लेकिन, इन फिल्मों के प्रदर्शक घाटे में ही रहेंगे । क्योंकि, उन्हें बंदी के दौरान अपने स्टाफ को वेतन भत्ते तो देने ही होंगे ।

विजय देवराकोण्डा किससे करना चाहे रोमांस !
टॉलीवूड से लेकर  बॉलीवुड तक चर्चा गर्म है कि  एक्टर विजय देवराकोण्डा किस अभिनेत्री से रोमांस करना चाहेंगे! विजय देवराकोण्डा ने अभी तक किसी हिंदी फिल्म में अभिनय नहीं किया है।  लेकिन, उनकी रोमांटिक फिल्म अर्जुन रेड्डी की सुगंध बॉलीवुड तक पहुँच चुकी है। इस फिल्म के हिंदी रीमेक कबीर सिंह ने, बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर के करियर को नया जीवन दिया है। उनकी एक अन्य फिल्म टैक्सी ड्राइवर के हिंदी रीमेक में ईशान खट्टर और अनन्या पांडेय अभिनय कर रहे हैं।  लेकिन, इसी बीच अब चर्चा हो रही है कि अगर रोमांस की बात चली तो विजय देवराकोण्डा बॉलीवुड की किस अभिनेत्री के साथ रोमांस करना चाहेंगे।  हालाँकि, बॉलीवुड की हर अभिनेत्री विजय की जोड़ीदार बनना चाहती है। लेकिन, उभर कर  आये थे जाह्नवी कपूर और किआरा अडवाणी के नाम।  जब विजय देवराकोण्डा से पूछा गया कि वह बॉलीवुड की किस अभिनेत्री के साथ  रोमांस करना चाहेंगे तो विजय ने किसी को इंकार नहीं किया था।  उन्होंने इच्छा जताई कि बॉलीवुड की किसी भी  अभिनेत्री के साथ  रोमांस करना चाहेंगे, बशर्ते फिल्म निर्माता उनका चुनाव करे। जब उनसे, उनकी फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक फिल्म कबीर सिंह की नायिका किअरा अडवाणी और श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर के बीच चुनाव करने के लिए कहा गया तो उन्होंने जाह्नवी कपूर का नाम लिया । किअरा अडवाणी का तेलुगु फिल्म डेब्यू महेश बाबु की सुपरहिट फिल्म भारत आने नेनू से हो चुका है । वह रामचरण के साथ विनय वेधा रामा कर रही है । इसके बावजूद, विजय ने किअरा अडवाणी पर जाह्नवी को तरजीह क्यों दी ? दरअसल, श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने एक बातचीत में किसी फिल्म में विजय देवराकोण्डा से रोमांस करने की इच्छा जाहिर की थी । एक अच्छे एक्टर की यही निशानी है कि वह किसी खूबसूरत अभिनेत्री का दिल न तोड़े । विजय देवराकोण्डा का हिंदी फिल्म डेब्यू पूरी जगन्नाथ की एक्शन फिल्म फाइटर से हो रहा है । इस फिल्म में विजय का रोमांस अनन्या पाण्डेय हैं ।  



No comments:

Post a Comment