Wednesday 8 April 2020

९० करोड़ की लेडी सुपर हीरो


अली अब्बास ज़फर ने, शेखर कपूर के कड़े विरोध के बाद, मिस्टर इंडिया को रीमेक करने का इरादा छोड़ दिया है। १९८७ में रिलीज़ इस फिल्म के नायक को एक गैजेट के द्वारा अदृश्य होने के शक्ति मिल जाती है। अब्बास इस सुपर हीरो का जादू एक बार फिर रुपहले परदे पर बिखेरना चाहते थे।

अब लेडी सुपर हीरो
रूपहले परदे पर सुपर हीरो पेश करने का अपना इरादा, अली अब्बास ज़फर ने नहीं छोड़ा है। वह मिस्टर इंडिया के रीमेक के साथ एक महिला सुपर हीरो फिल्म भी बनाना चाहते थे। अब अब्बास ने इस फिल्म पर अपना ध्यान देना शुरू कर दिया है। इस फिल्म में, अली की लेडी सुपर हीरो कैटरीना कैफ होंगी, जो उनकी मेरे ब्रदर की दुल्हन, भारत और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों की नायिका थी।

कैटरीना के साथ पहली फिल्म
महिला सुपर हीरो फिल्म बनाने पर, फिल्म की सुपर हीरो कैटरीना कैफ होंगी, अली ने इसका इशारा काफी पहले कर दिया था। कैटरीना के साथ फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन से अपने फिल्म निर्देशक करियर की शुरुआत करने वाले अली अब्बास ज़फर ने कैटरीना कैफ के साथ कुल तीन फ़िल्में की हैं। टाइगर जिंदा है में कैटरीना कैफ ने एक्शन भी किये थे। अली जानते हैं कि शारीरिक गठन और एक्शन के लिहाज़ से कैटरीना कैफ पहली भारतीय लेडी सुपर हीरो बनने के लिए दुरुस्त हैं।

महँगी लेडी सुपर हीरो 
हालाँकि हॉलीवुड में कई महिला सुपर हीरो फ़िल्में बन चुकी है।  पिछले कुछ सालों में वंडर वुमन, ब्लैक विडो और कैप्टेन मार्वल जैसी महिला सुपर हीरो को दुनिया के, ख़ास तौर पर भारतीय दर्शकों ने भी काफी पसंद किया है। लेकिन, भारत में सुपर हीरो फिल्मों का कोई चलन नहीं है। इसके बावजूद, अली एक महिला सुपर हीरो फिल्म बनाने का खतरा मोल ले रहे हैं। उनका यह खतरा काफी महंगा भी है। यह फिल्म ९० करोड़ के बजट से बनाई जायेगी। इसे बॉलीवुड की पहली सबसे महँगी नारी चरित्र प्रधान फिल्म कहा जा सकता है।


No comments:

Post a Comment