Wednesday 15 April 2020

Dwayne Johnson और Chris Pratt चाहें शूटिंग हो शुरू


कोरोना वायरस महामारी ने, हॉलीवुड को पटरी से उतार दिया है। फिल्मों की शूटिंग टल जाने के बाद अभी यह तय नहीं किया जा सकता कि फिल्म कब शुरू हो पायेगी ! क्योंकि, इन फिल्मों की शूटिंग तभी शुरू हो पाएगी, जब तमाम सितारों की तारीखें स्टूडियोज को मिल जायेंगी। उन फिल्मों का तो कोई नामलेवा नहीं है, जिनकी शूटिंग अभी शुरू होनी थी।

प्री-प्रोडक्शन में फ़िल्में
ऐसी फिल्मों में, जो प्री-प्रोडक्शन के दौर में थी, उनमे विडियो गेम अनचार्टेड पर फिल्म अनचार्टेड है। इस फिल्म में टॉम हॉलैंड, मार्क वह्ल्बर्ग और अंतोनिओ बँडेरास प्रमुख भूमिकाओं में लिए गए हैं।  डिज्नी की फिल्म पीटर पॉन एंड वेंडी भी एक ऐसी ही फिल्म है। इस लाइव-एक्शन फिल्म का  निर्देशन फिल्म पीट ड्रैगन के डायरेक्टर डेविड लॉवेरी कर रहे हैं। प्री प्रोडक्शन में रुकी एक बड़ी फिल्म मार्वेल की डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस है। इस सुपरहीरो फिल्म के बारे में उम्मीद की जा रही है कि इस फिल्म की शूटिंग जून में शुरू हो जाएगी।

देर से रिलीज़ होंगी
हॉलीवुड की कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हो जाती, अगर कोरोना वायरस पूरे देश को अपनी चपेट में न ले लेता। टॉम क्रूज की फिल्म मिशन: इम्पॉसिबल ७ की शूटिंग वेनिस में शुरू ही होनी थी कि इटली कोरोना वायरस की चपेट में आ गया। बताया जाता है कि इस फिल्म की कहानी कुछ इस तरह लिखी गई है कि इसकी शूटिंग यूरोप के किसी दूसरे देश में भी संभव नहीं है। इसी प्रकार से, किआनु रीव्स की फिल्म द मैट्रिक्स ४ की शूटिंग भी बर्लिन में शुरू होने वाली थी। इस फिल्म की शूटिंग सैन फ्रांसिस्को में पूरी हो चुकी है। द बैटमैन का लंदन शिड्यूल महामारी से पहले पूरा हो चुका था। इसी प्रकार से फिल्म रेड नोटिस की एटलांटा में दो महीने की शूटिंग पूरी हो चुकी थी। लेकिन अब महामारी के बाद, ऐसा नहीं लगता है कि यह फ़िल्में अपनी निर्धारित तारीखों में प्रदर्शित हो पाएंगी।

एक्टर चाहे शुरू हो शूटिंग
क्रिस प्राट की फिल्म जुरैसिक वर्ल्ड डोमीनियन की लंदन में शूटिंग फरवरी के आखिर में शुरू होने वाली थी। इसी प्रकार से, ड्वेन जॉनसन और रयान रेनॉल्ड्स की भी एटलांटा में शूटिंग नहीं हो पाई थी। इस फिल्म के एक्टर चाहते हैं कि इन दोनों फिल्मों की शूटिंग जल्द से जल्द शुरू हो। निर्देशक जॉर्ज मिलर तो फुरियस के स्पिनऑफ को अगले साल शुरू करने के लिए अन्या टेलर-जॉय से टेलीफोन और वीडियो माध्यम से लगातार संपर्क में हैं।

No comments:

Post a Comment