Friday 10 April 2020

Disha Patani के सुपर हीरो Jackie Chan


भारतीय फिल्म दर्शकों के बीच अपनी एक्शन कॉमेडी फिल्मों में अनोखे किरदार करने वाले चीनी मूल के हॉलीवुड एक्टर जैकी चेन का, ७ अप्रैल को ६८वा जन्मदिन था। बॉलीवुड में, जैकी चेन के बर्थडे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं थी। लेकिनबॉलीवुड की युवा फिल्म अभिनेत्री दिशा पाटनी इस दिन को नहीं भूली। उन्होंने जैकी चेन के साथ अपना एक चित्र इंस्टाग्राम पर डाल कर उन्हें  विश किया।

पहली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म
दिशा पाटनी का जैकी चेन  को जन्मदिन की बधाइयां देना काफी ख़ास था।  इसके लिए, दिशा पाटनी के प्रशंसकों को चार साल पीछे की यात्रा करनी पड़ेगी। उत्तराखंड के, वर्दी पहनने वाले परिवार की दिशा पाटनी ने फिल्म अभिनेत्री बनने की राह थामी थी। पुरी जगन्नाथ की एक्शन ड्रामा तेलुगु फिल्म लोफर (२०१५) से दिशा के अभिनय जीवन की शुरुआत भी हुई। लेकिन अगले ही साल, जब उनकी पहली हिंदी फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी रिलीज़ नहीं हुई थी, दिशा को एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म कुंग फु योग मिल चुकी थी। जब सितम्बर में उनकी पहली हिंदी फिल्म रिलीज़ हो रही थी, दिशा पाटनी अपनी इस चीनी फिल्म की शूटिंग कर रही थी।


जैकी चेन की नायिका
निर्देशक स्टैनली टॉँग की फिल्म कुंग फु योग में, जैकी चेन जियांग के पुरातत्व विभाग के प्रोफेसर की भूमिका कर रहे थे।  फिल्म में, जैकी का किरदार जैक, तिब्बत में मगध के खजाने को खोजने निकलता है। इस अभियान में उसकी साथी अश्मिता की भूमिका दिशा पाटनी ने की थी। इस फिल्म में दिशा को जैकी के साथ  लंबा समय बिताने का मौक़ा मिला।  जैकी चेन ने दिशा के नवोदित होते हुए भी भरपूर सहयोग दिया। इसीलिए दिशा पाटनी ने जैकी चेन को शुभकामनाये देते हुए अपना सुपर हीरो बताया।

सफलता के बावजूद दिशा

एम एस धोनी की सफलता के बाद, दिशा पाटनी को टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म बागी २ से बड़ी सफलता मिल गई। आज भारत और मलंग के बाद, दिशा पाटनी बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुकी है।  वह सलमान खान के साथ दूसरी फिल्म राधे भी कर रही है। इसके बावजूद वह अपनी पहली फिल्म के सुपरहीरो कैसे भूल सकती थी!


No comments:

Post a Comment