Wednesday 15 April 2020

ईद वीकेंड पर Radhe नहीं, Suryavanshi


इस बार की ईद और सलमान खान को, तबलीगी जमात और जमात का फैलाया कोरोना वायरस भारी पड़ रहा है। आम तौर पर, ईद वीकेंड पर, सलमान खान की  फ़िल्में रिलीज़ हुआ करती है और ज़बरदस्त ईदी बटोरती है। इस साल भी सलमान खान की फिल्म राधे इंडियाज मोस्ट वांटेड भाई रिलीज़ होनी थी।  ईद वीकेंड पर अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब के भी आ जाने से दिलचस्प मुक़ाबले की उम्मीद की जा रही थी। बॉक्स ऑफिस पर चांदी की बौछार तो होनी ही थी।

धुंधली उम्मीद  
लेकिन, अब उम्मीदें धुंधली हो चली हैं। सलमान खान, इस समय अपने परिवार के साथ, पनवेल में अपने फार्म हाउस में आराम कर रहे हैं।  राधे का मुंबई में चल रहा शिड्यूल, लॉकडाउन की वजह से पूरी तरह से रोक दिया गया था। इससे पहले, राधे का एक गीत, जो अज़रबैजान में शूट होना था, उसे भी हवाई उड़ान बंद हो जाने के कारण कैंसिल कर दिया गया था।  इस समय फिल्म का एक बड़ा और महत्वपूर्ण शिड्यूल थाईलैंड में फिल्माया जाना था। उसे भी निरस्त कर दिया गया है।

राधे नहीं २२ मई को !
फिलहाल तो नहीं लगता कि लॉकडाउन जल्द ही उठेगा।  ऐसे में राधे की शेष भाग की शूटिंग जल्द पूरी होने की कोई संभावना नहीं है। मुंबई तो बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है।  इसलिए, सलमान खान की फिल्म का मुंबई शिड्यूल तो जल्द  शुरू होता नहीं लग रहा।  ऐसे मे ऐसा नहीं लगता कि सलमान  खान की फिल्म राधे अपनी पूर्व की तारीख़ यानि २२ मई को प्रदर्शित हो सकेगी।

पोस्ट प्रोडक्शन मे फंसी लक्ष्मी बॉम्ब
क्या इस बार की ईद बिना सेवई और मालपुए के होगी फिलहाल तो राधे की रिलीज़  कोई संभावना नहीं लग रही।  ईद पर अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब भी रिलीज़ होनी थी। मार्च की शुरू में फिल्म की एक निर्माता शबीना खान ने ट्वीट  कर बताया था कि लक्ष्मी बॉम्ब की शूटिंग पूरी हो  चुकी है। इसके, बावजूद लक्ष्मी बॉम्ब के भी २२ मई को रिलीज़ होने में शक की पूरी गुंजाईश है। क्योंकि, इस फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन का अभी बाकी है।

क्या ईद पर सूर्यवंशी
फिर भी, अगर मई में सिनेमाघर खुलते हैं तो सलमान खान की राधे और अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब की रिलीज़ की कोई संभावना नहीं है।  मगर, ईद वीकेंड पर अक्षय कुमार नज़र आ सकते हैं।  जैसा कि पिछले साल ऐलान किया गया था, ईद वीकेंड पर अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी २२ मई को  प्रदर्शित होनी थी। सलमान खान की राधे के आ जाने के बाद, रोहित शेट्टी ने सूर्यवंशी की रिलीज़ की तारीख़ २७ मार्च तय कर दी थी । लेकिन, लॉकडाउन के बाद, सूर्यवंशी २४ मई को रिलीज़ नहीं हो पाई थी । अब यह फिल्म २२ मई को प्रदर्शित हो सकती है । अगर किसी कारण से ऐसा नहीं हो सकता तो इस साल की ईद काफी फीकी ही साबित होगी । 

No comments:

Post a Comment