Wednesday 15 April 2020

दक्षिण की सीटी मार Urvashi Rautela


बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला का तेलुगु फिल्म डेब्यू होने जा रहा है। खबर है कि लॉकडाउन खुलने के बाद, एक शानदार सेट पर, तेलुगु फिल्म एक्टर गोपीचंद के साथ उर्वशी रौतेला पर एक खालिस मसाला गीत फिल्माया जाएगा। यह गीत निर्देशक सम्पत नंदी की तेलुगु फिल्म सीटी मार के लिए होगा । वैसे अभी यह साफ़ नहीं है कि सीटी मार में, उर्वशी रौतेला को इसी एक गीत के लिया गया है या वह फिल्म में गोपीचंद की नायिका हैं !

सनी देओल की नायिका
उर्वशी रौतेला सेक्सी है, सीटी मार का गीत इसे साबित करता है। लेकिन, वह प्रतिभाशाली या भाग्यशाली नहीं है कि उन्हें हिंदी फिल्मों में अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी !  जबकि उर्वशी रौतेला का हिंदी फिल्म डेब्यू, सनी देओल की नायिका के तौर पर, निर्देशक अनिल शर्मा की फिल्म सिंह साहब द ग्रेट (२०१३) से हुआ था। पर ग़दर जैसी सफल फिल्म की जोड़ी की फिल्म सिंह साहब द ग्रेट बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कारोबार नहीं कर सकी। अमृता राव के मुक़ाबले भूमिका कमतर होने के कारण, दर्शकों का ध्यान उर्वशी पर नहीं गया।

उर्वशी की दो गलतियाँ
इसी समय, उर्वशी ने दो गलतियां की।  सिंह साहब द ग्रेट के बाद, दो साल तक उर्वशी को कोई फिल्म नहीं मिल सकी। इंतज़ार से ऊब कर, उर्वशी रौतेला ने दक्षिण की ओर रुख कर लिया और एक कन्नड़ फिल्म मिस्टर ऐरावत साइन कर ली। २०१५ में, उन्हें फिल्म भाग जोहनी में एक गीत डैडी मम्मी में देखा गया। इस एक गीत ने उर्वशी रौतेला को आइटम गर्ल के तौर पर स्थापित कर दिया। तभी तो सनम रे और ग्रेट ग्रैंड मस्ती के बावजूद, उन्हें हृथिक रोशन की फिल्म काबिल के आइटम हसीनों का दीवाना से जाना गया । पिछले दो सालों में, उर्वशी  रौतेला की दो फ़िल्में हेट स्टोरी ४ और पागलपंथी रिलीज़ हुई है। 

अब वर्जिन भानुप्रिया
वास्तविकता तो यह है कि उर्वशी रौतेला कभी भी अपने अभिनय से प्रभावित नहीं कर पाई। उनमे ग्लैमर है और सेक्स अपील भी। इसलिए फिल्म निर्माता उन्हें नायिका के बजाय आइटम गर्ल बनाना ज़्यादा पसंद करते हैं। फिलहाल तो सीटी मार के अलावा, उर्वशी रौतेला एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म वर्जिन भानुप्रिया में गौतम गुलाटी और अर्चना पूरन सिंह के साथ नायिका की भूमिका में नज़र आएंगी। यह फिल्म १२ जून को रिलीज़ होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment