Friday 3 April 2020

मार्वेल के चौथे अध्याय के The Eternals


मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की अगली फिल्म द एटरनल्स ६ नवम्बर २०२० को प्रदर्शित हो रही 
है । इस फिल्म के साथ ही मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के एक नए चरण यानि चौथे अध्याय की शुरूआत हो जायेगी । यह फिल्म मार्वल स्टूडियो की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म मानी जा रही है।

खगोलीय प्रजाति के द एटरनल्स 
द एटरनल्स, मार्वल यूनिवर्स की खगोलीय प्रजाति के चरित्र है, जिनसे मार्वल कॉमिक्स के प्रशंसक बहुत ज्यादा परिचित नहीं है । इस प्रकार की अनजानी दुनिया में मार्वल की फिल्मों का प्रवेश तमाम तरह की अटकलों को जन्म दे रही है कि क्या यह फिल्म मार्वल की अतीत की दुनिया में डुबकी लगाएगी या भविष्य के किसी सिनेमाई ब्रह्माण्ड को जन्म देगी ?

एन्डगेम के बाद
द एटरनल्स की कहानी एवेंजरस एन्डगेम के बाद की घटनाओं का चित्रण करेगी । एक दर्दनाक घटना के बाद, पृथ्वी में पिछले ७ हजार सालों से रह रही, सेलेस्टियल प्रजाति द्वारा एटरनल्स को जन्म दिया जाता है । इन पर दुष्ट डेवियंट्स के खतरे से मानवता को बचाने का जिम्मा है । इस कहानी में दर्शकों को इकारिस, सेरसी, किंगो, मक्करी, फैस्टोस, आदि जैसे चमत्कारी चरित्र देखने को मिलेंगे।

डूब जाएगा अटलांटिस
द इटरनलस में अटलांटिस को डूबता हुआ दिखाया जाएगा । इस फिल्म से एक पनडुब्बी चालक मैनर की भूमिका बेहद ख़ास होगी. पहले इस चरित्र के २०२२ में रिलीज़ होने जा रही फिल्म ब्लैक पैंथर सीक्वल से प्रवेश करने की उम्मीद की जा रही थी । क्योंकि, एन्डगेम में ब्लैक विडो से ओकोये बताता है कि महासागर में कंपन अनुभव किया जा रहा है ।

अन्गेलिना जोली और सलमा हायेक
मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फिल्म द इटरनलस में एंजेलिना जोली की थेना और सलमा हायेक की अजाक की भूमिका के अलावा रिचर्ड मैडेन (इकारिस), जेम्मा चान (सेरसी), कुमैल नांजिआनी (किन्गो), लॉरेन रिडलॉफ (मक्करी) और ब्रायन टैरी हेनरी (फैस्टोस) की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म का निर्देशन चीनी निर्देशक क्लोए झाओ कर रही हैं।

No comments:

Post a Comment