Friday 3 April 2020

लॉक डाउन में Shahrukh Khan की फिल्म !

जीरो की असफलता के बाद, शाहरुख़ खान की अगली फिल्म के ऐलान के रास्ते कोई न कोई रुकावट आती चली जा रही है। पिछले दिनों, यह लगभग तय माना जा रहा था कि  यशराज फिल्म्स, अपनी स्थापना की पचासवी वर्षगाँठ के मौके पर, अपनी पचासवे प्रोडक्शन का ऐलान शाहरुख़ खान की फिल्म के तौर पर करेगा। लेकिन, अब यह ऐलान भी टल गया है।

उत्सव नहीं तो ऐलान नहीं
शाहरुख़ खान और यशराज फिल्म्स के सहकार वाली फिल्म का ऐलान एकाधिक कारणों से टला है। इस फिल्म के साथ यशराज फिल्म्स कुछ दूसरी फिल्मों का ऐलान भी करना चाहता था। जैसी कि यशराज फिल्म्स की परंपरा है, यह ऐलान यशराज फिल्म्स की स्वर्ण जयंती के उत्सव के साथ ही किया जाना था। लेकिन, कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण उत्सव होने का तो सवाल ही नहीं है।  इसलिए फिलहाल के लिए उत्सव और फिल्म का ऐलान टाल दिया गया है।

यशराज फिल्म्स में आलिया भट्ट
यशराज फिल्म्स की जिस फिल्म में शाहरुख़ खान, जीरो के बाद वापसी करेंगे, वह एक एक्शन फिल्म होगी। इस फिल्म का निर्देशन वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद करेंगे। फिल्म में शाहरुख़ खान की भूमिका की जानकारी अभी नहीं दी गई है, लेकिन इस फिल्म में शाहरुख़ खान की नायिका की भूमिका में अलिया भट्ट को लिया जाना तय माना जा रहा है। यह अलिया भट्ट का यशराज फिल्म्स के कैंप में प्रवेश भी है।

कागज़ तक सीमित
सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म का काम फिलहाल विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये किया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि सिद्धार्थ और शाहरुख़ इसके ज़रिये स्क्रिप्ट और भूमिका पर बातचीत करते रहते हैं। इस फिल्म को दुनिया की भिन्न खूबसूरत लोकेशनो पर फिल्माया जाना है। फिल्म को जिन लोकेशन पर फिल्माने के बारे में सिद्धार्थ सोच रहे है, वह लॉक डाउन के कारण बंद है। इसलिए स्वभाविक रूप से फिल्म को अभी कागज़ तक सीमित ही कहा जा सकता है।

शाहरुख़ को नहीं फबता एक्शन
शाहरुख़ खान की पिछली एक्शन कॉमेडी फिल्म दिलवाले थी, जो फ्लॉप हुई थी। आम तौर पर, शाहरुख़ खान पर खालिस एक्शन फ़िल्में फबती नहीं है। इसके बावजूद, सिद्धार्थ आनंद की फिल्म खालिस एक्शन फिल्म होगी। यह शाहरुख़ खान और अलिया भट्ट की दूसरी फिल्म होगी। इन दोनों ने डिअर ज़िन्दगी में पहली बार स्क्रीन शेयर की थी।


No comments:

Post a Comment