Friday 17 April 2020

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में जासूस Nora Fatehi


नोरा फतेही को, फ्लॉप एक्टर कमल सदाना की फिल्म रोर: टाइगर्स ऑफ़ द सुंदरबनस की सीजे की भूमिका से, जो शोहरत मिलनी चाहिए थी, वह फिल्म फ्लॉप हो जाने के कारण नहीं मिल सकी। लेकिन, दिलबर, कमरिया, साकी साकी और एक तो कम जिंदगानी जैसे आइटम गीतों के कारण, उन्हें इससे कहीं ज्यादा प्रतिष्ठा और सम्मान मिल गया। इसी का नतीज़ा था कि उन्हें भारत में सलमान खान के साथ सूसन और बाटला हाउस में जॉन अब्राहम के साथ हुमा की भूमिकाये मिल गई। इन भूमिकाओं में, नोरा फतेही ने, अपने अभिनय से दर्शकों और समीक्षकों को प्रभावित किया।


स्ट्रीट डांसर की मिया
अपनी नृत्य और अभिनय प्रतिभा के कारण निर्माताओं की नज़रों में आ चुकी, नोरा फतेही के लिए इस साल की शुरुआत बहुत अच्छी रही। वह रेमो डिसूज़ा निर्देशित डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर ३डी पाने में कामयाब हो गई। इस फिल्म में, नोरा फतेही की मिया की भूमिका काफी ख़ास थी। वह फिल्म में वरुण धवन की प्रेमिका के अलावा, हिन्दुस्तानी ग्रुप की प्रमुख डांसर थी। इस रोल में उन्हें अभिनय के अलावा बेहतरीन डांस मूव दिखाने का मौका मिला था। उन पर फिल्माया गया गर्मी गीत तो बेहद गर्म साबित हुआ था। स्ट्रीट डांसर में छा गई मिया !



भुज में भारत की जासूस !
अब, इस साल वह दूसरी बार अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करती नज़र आयेगी। नोरा फतेही, फिल्म  भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में पाकिस्तान में भारत की जासूस के किरदार में नजर आएँगी।फिल्म की कहानी १९७१ के भारत-पाक युद्ध के दौर की है। फिल्म के लिए नोरा ने एक्शन सीन्स के लिए मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग भी ली है। इस भूमिका के लिए पहले परिणीती चोपड़ा को लिया गया था। इस भूमिका में, नोरा फतेही के लिए काफी मौके हैं।



पेरिस ओलम्पिया में
पिछले महीने, नोरा ने पेरिस के ओलंपिया में, पिंक फ़्लॉइड, द बीटल्स, जेनेट जैक्सन, मैडोना और टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट में परफॉर्म किया था। यह नोरा का पहला म्यूजिक कॉन्सर्ट था। इस कॉन्सर्ट में उन्होंने दिलबर, साकी साकी, कमरिया और एक तो कम ज़िंदगानी जैसे गीतों पर अपनी डांस प्रतिभा का प्रदर्शन किया था । बताते हैं कि यह एक हॉउसफुल शो था, जिसमें भारत, मध्य पूर्व और मोरक्को के दर्शक आये हुए थे। नोरा ने अपने अल्बम  अंग्रेजी गीत पेपेटा और दिलबर का अरबी संस्करण भी गाया।

No comments:

Post a Comment