Friday 10 April 2020

Chris Hemsworth की फिल्म Extraction


पिछले साल रिलीज़हॉलीवुड की पूरी दुनिया में सबसे अधिक कारोबार करने वाली फिल्म अवेंजर्स एन्डगेम की निर्देशक जोए और एंथोनी रूसो तथा एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ एक बार फिर साथ आ रही है। लेकिन, इस बार भूमिका थोड़ी बदली होगी। अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ तो परदे पर नज़र आएंगे। लेकिन, रूसो बंधुओं की भूमिका निर्देशक के बजाय निर्माता की होगी। निर्देशक सैम हरग्रेव निर्देशित फिल्म एक्सट्रैक्शन में रूसो बंधुओं की भूमिका निर्माता की होगी।


अहमदाबाद में शूटिंग 
एक्शन थ्रिलर फिल्म एक्सट्रैक्शन की तमाम शूटिंग भारत और बांगलादेश में हुई है। भारत में भी फिल्म का ज़्यादा हिस्सा अहमदाबाद के पुराने इलाके में शूट हुआ है। इस शूट के दौरान, क्रिस हैम्सवर्थ काफी  गोलीबारी और एक्शन के बीच एक बच्चे को मुक्त कराते नज़र आते हैं।  फिल्म के ट्रेलर में यह एक्शन काफी खतरनाक लगते हैं।

भाड़े के हत्यारे बने हैं क्रिस 
इस फिल्म में, मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फिल्मों में हथौड़े वाले योद्धा थॉर की भूमिका से मशहूर क्रिस हैम्सवर्थ के भाड़े के हत्यारे टाइलर रेक की भूमिका कर रहे हैं। इस हत्यारे को जेल में बंद एक बड़े अपराधी के अपहृत बेटे को छुड़ाने का जिम्मा सौंपा जाता है। परन्तु, उसे इस अभियान के दौरान हथियारो और नशीले पदार्थों अंतर्राष्ट्रीय तस्करों से मुक़ाबला करना पड़ता है।

दिलचस्पी के कई कारण 
क्रिस हेम्सवर्थ की इस फिल्म में, भारतीय दर्शकों की दिलचस्पी के कई कारण है।  पहला कारण तो यह है ही कि फिल्म की शूटिंग हिंदुस्तान में भी हुई है। फिल्म में, भारतीय एक्टर रुद्राक्ष जायसवाल अपहृत बालक अवि की भूमिका कर रहे हैं। फिल्म के भारतीय चेहरों में रोहित सुखवानी, सूरज रिकामे, प्रियांशु पेनुली, आदि तो हैं ही । हिंदी फिल्म दर्शकों के भारी आकर्षण का केंद्र होंगे पंकज त्रिपाठी और रणदीप हूडा।

पहले ढाका थी एक्सट्रैक्शन 
एक्सट्रैक्शन के सन्दर्भ में दिलचस्प तथ्य यह है कि इस फिल्म का शुरुआत में टाइटल ढाका रखा गया था। इस फिल्म के निर्देशक सैम हरग्रेव की यह पहली निर्देशित फिल्म है। सैम, कैप्टेन अमेरिका सिविल वॉर, एटॉमिक ब्लोंडे, द हंगर गेम्स सीरीज की फिल्मों, सुसाइड स्क्वाड और थॉर रगनरॉक के एक्शन कोऑर्डिनेटर थे। एक्सट्रैक्शन २४ अप्रैल को प्रदर्शित होनी थी। लेकिन, सिनेमाघर बंद कर दिए जाने के कारण फिलहाल यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ न हो कर, नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी।

No comments:

Post a Comment