Tuesday 7 April 2020

जेनिफर गार्नर की वैश्विक पहल में शामिल Huma Qureshi



एमी एडम्स के साथ मिलकर हॉलीवुड स्टार जेनिफर गार्नर ने गर्व के साथ 'सेव विथ स्टोरीज' नामक एक नया प्रयास शुरू किया है, जिसका उद्देश्य कोरोनोवायरस महामारी के दौरान बच्चों की मदद करना है। जिन्हें ज्ञात नही है उन्हें बता दें कि ये अभियान 'सेव द चिल्ड्रन' और 'नो किड हंग्री' के लिए एक फंड रेज़र है। दोनों आइकनों ने #SaveWithStories को एक इंस्टाग्राम हैंडल के रूप में लॉन्च किया, जिसमें  बच्चों की किताबों को दुनिया भर की मशहूर हस्तियों द्वारा पढ़ा जाएगा।

इस अभियान को क्रिस प्रैट, रीज़ विदरस्पून, केली क्लार्कसन, क्रिस इवांस, इवा लोंगोरिया जैसे सेलेब्स का सपोर्ट मिला है वहीं अब बॉलीवुड स्टार हुमा एस कुरैशी भी इस अभियान में अपना सहयोग दे रही हैं।

 हुमा ने कहानी पढ़ते हुए खुद का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया और Covid 19 से प्रभावित बच्चों की मदद करने के लिए इस पहल के लिए @savethechildren    @savewithstories @savethechildren_india and Ofcourse @jennifer.garner @pmcgetrick और @pragyavats को धन्यवाद दिया।

उन्होंने लिखा " स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा के महत्व को हम सभी जानते हैं- विशेषकर आज की परिस्थिति में।  लेकिन, हम अपने तात्कालिक दायरे से परे सोचकर और दूसरों की देखभाल के लिए #SlowtheCurve कर सकते हैं, खासकर ऐसे बच्चों के लिये जिनका आश्रय जोखिम में हैं। आप सेव द चिल्ड्रन का समर्थन करके अब उनकी मदद कर सकते हैं जो अपने प्रोग्राम के माध्यम से उन बच्चों तक पहुंचते हैं जिन्हें बीमारी और संक्रमण का ख़तरा है।

 मैं 'मुल्ला नसीरुद्दीन फीड्स हिज कोट' की कहानी भारत के उन सभी बच्चों को # SavewithStories के साथ समर्पित करती हूं। मैं सभी को बच्चों के लिए अपनी पसंदीदा कहानी लेने और पढ़ने के लिए नॉमिनेट करती हूं।
यह बहुत ही सिंपल है, बच्चों की कोई भी कहानी लें जोकि बचपन में आपको प्रेरित करती हों उसे पोस्ट करें और www.savethechildren.in/savewithstories में डोनेशन देकर अपना सहयोग दें।

No comments:

Post a Comment