Wednesday 8 April 2020

नागिन से नागिन ४ तक नागिनों का आना-जाना


उतरन सीरियल की तपस्या रश्मि देसाई नागिन ४ : भाग्य का ज़हरीला खेल में शलाका बन कर आ चुकी है । जब उनका नागिन में आने का समाचार आया था, तब यह कहा जा रहा था कि रश्मि देसाई, जैस्मिन भसीन की जगह ले रही हैं। नागिन ४ में नयनतारा और बृंदा को काफी पसंद किया जा रहा था । यानि जैस्मिन भसीन और निया शर्मा की जोडी की केमिस्ट्री खूब जम रही थी । ऐसे में इन दोनों को साथ देखने की तमन्ना रखने वाले दर्शकों को इससे निराशा हुई है ।

दूसरी नयनतारा            
लेकिन, अगर नागिन ४ की नयनतारा यानि जैस्मिन भसीन की मानी जाए तो शो में उनकी भूमिका पहले से ही निश्चित थी । इसे इस जगह पर ख़त्म होना ही था । लेकिन, वास्तविकता यह है कि रश्मि देसाई की शलाका, नयनतारा का बदला हुआ रूप है । इसके मायने यह भी हो सकते हैं कि रश्मि देसाई ने, जैस्मिन भसीन की जगह ले ली या बाद में जैस्मिन भसीन की नयनतारा का फिर आगमन हो सकता है ।

पहले सीजन में मौनी का डबल रोल
नागिन का पहला सीजन १ नवम्बर २०१५ को शुरू हुआ था । इस पहले सीजन में, मौनी रॉय ने इच्छाधारी नागिन शिवन्या और शिवांगी की दोहरी भूमिका की थी । इस सीजन में अदा खान ने नागिन शेषा की भूमिका की थी । नागिन के दूसरे सीजन में शिवांगी यानि मौनी रॉय मुख्य थी । इसमे अदा खान, तक्षक वंश की नागरानी तक्षिका की भूमिका कर रही थी ।

नागिनों में फेर बदल
नागिन के तीसरे सीजन से नागिनों में बड़ा फेर बदल होना शुरू हो गया । नागिन १ और २ में जहाँ दो दो नागिने थी, वही नागिन ३ में समय समय पर तीन या ज्यादा नागिने देखने को मिली । यह पूरा सीजन सुरभि ज्योति पर निर्भर था । इस सीजन में करिश्मा तन्ना, रूही की मेहमान भूमिका कर रही थी । रूही का पुनर्जन्म बेला के रूप में होता है । लेकिन, बेला सुरभि ज्योति बनी थी । वही बेला के मरने के बाद, श्रावणी के रूप मे पुनर्जन्म लेती नज़र आ रही थी। इस सीजन की तीसरी नागिन सुमित्रा की भूमिका रक्षंदा खान कर रही थी । शो में, रूही, बेला और श्रावणी की सहेली विशाखा उर्फ़ विष की भूमिका में अनीता हसनंदानी भी आ गई थी ।

नागिन ४ में ४ नागिनें

अब नागिन ४ में, जैस्मिन भसीन की नयनतारा और निया शर्मा की बृंदा के अलावा शयन्तानी घोष बृंदा की माँ नागिन मान्यता तथा रश्मि देशाई की शलाका के रूप में चार चार नागिनें दर्शकों के सामने आ चुकी है । हो सकता है कि नागिन ४ में दर्शकों की रोचकता बनाए रखने के लिए एकता कपूर पांचवी या छठी नागिन का परिचय भी दर्शकों से कराएं ।

No comments:

Post a Comment