Wednesday 8 April 2020

देर से रिलीज़ होंगी Sony की फिल्मे


कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से, दुनिया के तमाम देशों में सिनेमाघर मई तक बंद पड़े हैं। इसके फलस्वरूप इन महीनों में प्रदर्शित की जाने वाली फिल्मों की रिलीज़ की तारीखें आगे बढ़ा दी गई है। मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स तथा यूनिवर्सल स्टूडियोज ने अपनी फिल्मों की रिलीज़ की तारीखों में भारी फेर बदल किया है। अब ऐसा ही कुछ फेर बदल सोनी को भी करना पड़ रहा है। सोनी द्वारा २०२० में प्रदर्शित की जाने वाली फ़िल्में २०२१ तक के लिए स्थगित कर दी गई।

पता नहीं कब खुलें सिनेमाघर !
स्वाभाविक रूप से, जब किसी निर्माता या स्टूडियोज को यह नहीं मालूम की विश्व के तमाम बाज़ारों पर से लॉकडाउन कब उठाया जाएगा, फिल्मों को रिलीज़ की तारीख़ तय करना फायदेमंद नहीं है। इस लिए, सोनी ने इस साल सबसे ज्यादा इंतज़ार की जाने वाली अपनी फिल्मों की तारीखों में बदलाव कर दिया है। इन फिल्मो मेंसबसे ज्यादा इंतज़ार की जा रही फ्रैंचाइज़ी फिल्म घोस्टबस्टर्स आफ्टरलाइफ भी है।

५ मार्च २०२१ को घोस्टबस्टरस २
१९८४ में रिलीज़, सुपरनेचुरल कॉमेडी फिल्म घोस्टबस्टर्स की २०१६ में रीमेक फिल्म घोस्ट बस्टरस को बड़ी सफलता मिली थी। पॉल फीज निर्देशित इस फिल्म की सीक्वल फिल्म है घोस्टबस्टर्स आफ्टरलाइफ। यह फिल्म इस साल १० जुलाई को प्रदर्शित की जानी थी। लेकिन, अब इस फिल्म को अगले साल ५ मार्च २०२१ को रिलीज़ किया जाएगा।

दूसरी फ़िल्में भी
सोनी द्वारा प्रदर्शित की जाने वाली फिल्मों में से एक जैरेड लेटो की फिल्म मॉर्बियस को ३१ जुलाई के बजाय अगले साल १९ मार्च २०२१ को रिलीज़ किया जाएगा। टॉम हॉलैंड की वीडियो गेम की  रूपांतरण फिल्म अनचार्टेड ५ मार्च २०२१ के बजाय ८ अक्टूबर २०२१ को प्रदर्शित होगी। लाइव-एक्शन कंप्यूटर एनिमेटेड फिल्म पीटर रैबिट : द रनअवे अब ७ अगस्त २०२० के बजाय १५ जनवरी २०२१ को प्रदर्शित की जाएगी।



No comments:

Post a Comment