Wednesday 6 May 2020

अल कैपोन की भूमिका में Tom Hardy

फिल्म मैड मैक्स फरी रोड में, मैक्स रॉकटान्सकी की भूमिका में, मेल गिब्सन की जगह लेने वाले अभिनेता टॉम हार्डी, अब निर्देशक जॉश ट्रैंक की बायोग्राफिकल क्राइम फिल्म कैपोन में,  अपराध की दुनिया के सरगना अल कैपोन की भूमिका करेंगे। यह एक वास्तविक जीवन चरित्र है।
शिकागो ऑउटफिट का अल कैपोन
अल कैपोन ने, दूसरे अपराधी संगठनों से मिल कर शिकागो ऑउटफिट की स्थापना की थी। यह फिल्म कैपोन की ११ साल की सज़ा पाने के बाद एटलांटा की एक जेल मे बिताये जीवन पर केंद्रित होगी । कैपोन का यह समय सिफलिस की बीमारी और विक्षिप्तता की दशा में बीता । यानि, इस भूमिका में टॉम हार्डी को अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करना होगा ।

बॉक्स ऑफिस पर सफल टॉम हार्डी
जहाँ तक बॉक्स ऑफिस पर टॉम की पकड़ की बात है, वह इसका परिचय सुपर हीरो फिल्म वेनम (२०१८), डंकिर्क ((२०१७), आदि फिल्मों में दे चुके हैं । एडी ब्रोक एक खोजी पत्रकार है, लेकिन वह एक स्य्बिओते का शिकार हो जाता है, जो उसे मानवेतर शक्तिया दे देता है । यह एक हाइब्रिड चरित्र है. टॉम हार्डी ने इस भूमिका को बेहतरीन तरीके से किया था।

फैंटास्टिक फोर के जॉश ट्रैंक
कैपोन के निर्देशक जॉश ट्रैंक को सुपर हीरो फिल्म फैंटास्टिक फोर की असफलता से बड़ा झटका लगा था । अब उन्हें फैंटास्टिक फोर के पांच साल बाद, फिर ऐसा मौक़ा मिल रहा है कि वह अपनी निर्देशकीय प्रतिभा से दर्शकों को प्रभावित कर पाए ।

विडियो ऑन डिमांड पर कैपोन
लिंडा कार्डेलिनी कार्डेलिनी, मैट डिलन, जैक लौडेन और नोएल फिशर की भूमिका वाली फिल्म कैपोन १२ मई २०२० को प्रदर्शित हो रही थी। लेकिन, कोरोना प्रकोप के कारण फिल्म की रिलीज़ अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गई है। अब यह फिल्म वीडियो ऑन डिमांड सेवा के जरिये दर्शकों तक पहुंचाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment