Tuesday 30 June 2020

डिजिटल सुपर हीरो बन रही Katrina Kaif ?


सलमान खान को फिल्म सुल्तान में निर्देशित करने से पहले निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने, दो फिल्मों मेरे ब्रदर की दुल्हन और गुंडे का सफ़र तय कर लिया था। इन फिल्मों में इमरान खान और अली ज़फर तथा रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर की नायिका क्रमशः कैटरीना कैफ और प्रियंका चोपड़ा बनी थी। इन फिल्मों की शूटिंग के दौरान दोनों अभिनेत्रियों से अब्बास से अच्छे सम्बन्ध बन गए थे।

तभी तो सलमान खान के साथ  पहली फिल्म सुल्तान में अनुष्का शर्मा को लेने के बाद, अगली फिल्म टाइगर जिंदा है में कैटरीना कैफ को सलमान की नायिका बनाया।  जब भारत शुरू हुई, तब नायिका प्रियंका चोपड़ा थी। लेकिन पिर्यंका चोपड़ा ने यकायक भारत छोड़ दी तो उनकी जगह शॉर्ट नोटिस के बावजूद कैटरीना कैफ आ गई।

लेडी सुपरहीरो कैटरीना कैफ- भारत की शूटिंग के दौरान ही अफवाहे थी कि कैटरीना कैफ, अली की अगली फिल्म की नायिका होंगी। कोई इसे हॉरर कॉमेडी बता रहा था तो कोई सुपर हीरो फिल्म। लेकिन, दोनों ही में कैटरीना कैफ की भूमिका का केन्द्रित होना साफ़ था । लेकिन, अब पता चला है कि अली अब्बास ज़फर, कैटरीना कैफ के साथ पहली बॉलीवुड लेडी सुपर हीरो फिल्म का निर्माण करने जा रहे है।

क्या ओटीटी प्लेटफार्म पर ?- यह अली की सुपर हीरो यूनिवर्स में पहली फिल्म होगी। इसके बाद, अली अब्बास ज़फर तीन और सुपर हीरो फ़िल्में बनायेंगे। यहाँ ख़ास बात यह है कि इन फिल्मों को सिनेमाघरों के बजाय डिजिटल प्लेटफार्म के लिए बनाया जा रहा है। हालाँकि, अली ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उनकी सुपर हीरो फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ होंगी या सिर्फ ओटीटी पर !

दुनिया देखे सुपरहीरो - सवाल यह भी है कि कैटरीना कैफ क्या चाहती हैं कि उनकी पहली सुपर हीरो फिल्म सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी पर रिलीज़ हो ! अभी इस सुपर हीरो फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है। फिल्म के पूरा होने तक काफी बदलाव हो जाएगा। कोई भी निर्णय उसी समय लिया जा सकेगा, जब स्थिति सामान्य हो। लेकिन, जहाँ तक कैटरीना कैफ की बात है, वह तो चाहेंगी कि उनकी फिल्म  सिनेमाघरहों के साथ साथ ओटीटी पर भी रिलीज़ हो ताकि दुनिया के दर्शक उनके सुपर हीरो को देख सकें।

No comments:

Post a Comment