Wednesday 24 June 2020

गंगूबाई काठियावाड़ी में कजिन


निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगुबाई कठियावाड़ी में अभिनेत्री अलिया भट्ट, साठ के दशक की मुंबई के कमाठीपुरा इलाके की बाई और पहली महिला गैंगस्टर गंगुबाई कठियावाड़ी की भूमिका कर रही हैं। राज़ी के बाद, गंगूबाई काठियावाड़ी दूसरी फिल्म होगी, जो पूरी तरह से अलिया के चरित्र पर केन्द्रित होगी।

दो ख़ास चरित्र
इसके बावजूद, इस फिल्म में कुछ पात्र महत्वपूर्ण है। इनमे से दो ख़ास चरित्रों के लिए फिल्म में  बॉलीवुड के दो नामचीन सितारों को शामिल किया गया है। इन सितारों की भूमिकाये महत्वपूर्ण है।  इसलिए उनकी भूमिका मेहमान की नहीं बल्कि एक्सटेंडेड कैमिया जैसी होगी। यानि, गंगूबाई की कहानी को आगे बढाने वाली भूमिकाये।

अजय देवगन बनेंगे करीम लाला
इनमे से एक भूमिका करीम लाला की है। करीम लाला १९६० के दशक के बॉम्बे का डॉन था। वह गंगूबाई का प्रेमी था और उसे गैंगस्टर बनाने वाला भी। इस भूमिका को परदे पर अजय देवगन कर रहे हैं। अजय देवगन फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई में गैंगस्टर हाजी मस्तान और फिल्म कंपनी में दाऊद इब्राहीम की भूमिका कर चुके हैं। इस प्रकार से वह, अपनी फिल्मों में तीन समकालीन गैंगस्टर चरित्र कर चुके हैं।

आलिया- इमरान : बहन भाई जोड़ी
गंगुबाई काठियावाड़ी का दूसरा चरित्र इमरान हाश्मी कर रहे हैं। इमरान हाश्मी की भूमिका क्या है, यह बताया नहीं गया है। लेकिन, पता चला है कि वह अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। उनके तमाम दृश्य अलिया भट्ट की गंगूबाई के साथ हैं। यह पहला मौक़ा है, जब इमरान हाश्मी अपनी कजिन अलिया भट्ट के साथ फिल्म कर रहे हैं। अलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट, रिश्ते में इमरान हाश्मी के मामा लगते हैं।

No comments:

Post a Comment