Wednesday 17 June 2020

परदे पर छिड़ेगी महाभारत ! लिखेंगे बाहुबली विजयेन्द्र प्रसाद

दो साल पहले, आमिर खान द्वारा महाभारत बनाये जाने की खबरें गर्म हुई थी। इस फिल्म को आमिर खान १००० करोड़  के बजट से बनाना चाहते थे। आमिर खान  की महाभारत सितारा बहुल फिल्म तो होती ही, महाभारत पूरी एक सीरीज में भी होती। लेकिन, बाद में खबर आई कि आमिर खान ने महाभारत नहीं बनाने का फैसला किया है।

आमिर खान ही बनायेंगे महाभारत
अब फिर महाभारत बनाये जाने  की खबर है।  इस फिल्म को आमिर खान ही बनाएंगे।  वह फिल्म में भूमिका करेंगे या नहीं, अभी नहीं कहा जा सकता। लेकिन, यह फिल्म कई हिस्सों में बनेगी। शायद ब्रह्मास्त्र की तरह तीन हिस्सों में या इससे अधिक भी। खबर यह भी है कि आमिर खान इस फिल्म को तभी फ्लोर पर ले जाएंगे, जब इसके सभी हिस्से लिख लिए जाएंगे और स्क्रिप्ट से आमिर खान पूरी तरह संतुष्ट होंगे।

बाहुबली विजयेन्द्र प्रसाद की महाभारत  
आमिर खान की महाभारत सीरीज को बाहुबली और बजरंगी भाईजान के लेखक विजयेंद्र प्रसाद लिखेंगे। विजयेंद्र प्रसाद ने बाहुबली द बेगिनिंग और बाहुबली द कन्क्लूजन की पटकथा के अलावा बजरंगी भाईजान भी लिखी थी। विजयेंद्र ने बाहुबली के दोनों हिस्से एक साथ ही लिखे थे। दोनों हिस्सों की शूटिंग भी एक साथ शुरू हो गई थी।  इस लिहाज़ महाभारत सीरीज की फिल्मों के लिए विजयेंद्र प्रसाद परफेक्ट साबित होते  हैं।

राजामौली भी बनाना चाहें महाभारत
यहाँ बताते चलें कि महाभारत पर फिल्म बनाने के कई प्रयास पिछले दो तीन सालों में हुए हैं।  आमिर खान के अलावा खुद एसएस राजामौली भी महाभारत को परदे पर उतारना चाहते हैं।  बाहुबली सीरीज की फ़िल्में राजामौली के विजन की पुष्टि करती है कि वह महाभारत को भव्यता और प्रभाव के साथ परदे पर उतार सकते हैं । ऐसे में अगर महाभारत, राजामौली ने बनानी चाही तो विजयेन्द्र प्रसाद अपने बेटे के लिए ही स्क्रिप्ट लिखेंगे । हो सकता है कि आमिर खान और राजामौली को-प्रोडक्शन के तहत महाभारत सीरीज बनाएं । 

No comments:

Post a Comment