Wednesday 17 June 2020

डिजिटल प्लेटफार्म पर ब्लैक विडोज

डिजिटल प्लेटफार्म ज़ी५ के दर्शकों को अनोखा अनुभव होने जा रहा है । भारतीय दर्शकों को यह अनुभव जी५, यूके के नेंट स्टूडियोज और बिग सिनर्जी मीडिया लिमिटेड के बीच हुए एक समझौते के कारण मिलेगा । यह तीनों ब्लैक विडोज का स्थानीय संस्करण बनाने जा रहे हैं । इस स्थानीय ब्लैक विडोज के दो सीजन होंगे तथा प्रत्येक सीजन में २४ एपिसोड होंगे ।

ब्लैक विडो नहीं ब्लैक विडोज
परन्तु यह सीरीज फंतासी या सुपर हीरो सीरीज नहीं है । इस सीरीज का मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की ब्लैक विडो से कोई सरोकार नहीं है । क्योंकि, यह सीरीज ब्लैक विडो टाइटल वाली नहीं बल्कि ब्लैक विडोज है । यह ब्लैक विडोज महिला सुपर हीरो नहीं, बल्कि विधवा होने के लिए तैयार तीन महिलाओं की अपराध कथा है ।

फिनिश सीरीज
जी५ सीरीज की कहानी फिनिश सीरीज ब्लैक विडोज पर आधारित है । कई पुरस्कार जीत चुकी ब्लैक विडोज की कहानी तीन अच्छी सहेलियों की हैं, जो अकेला और खुशगवार जीवन जीने के लिए अपने अपने पतियों की हत्या कर देना चाहती हैं । वह इसमे सफल भी हो जाती, अगर उन पर एक डिटेक्टिव की निगाह न लगी होती और एक पति जिंदा न बच गया होता है । जिंदा बचा पति तीनों से बदला लेना चाहता है । ऐसे उन तीन सहेलियों को खुद को बचाना है ।

दिलचस्प अपराध कथा
ज़ाहिर है कि ब्लैक विडोज की कहानी दिलचस्प है । इसकी तीनों महिला चरित्र दृढ इच्छा शक्ति वाली है । सीरीज में रहस्य, अपराध और हास्य का बढ़िया मिश्रण है । ऎसी अपराध कथाएं परदे पर बहुत कम प्रसारित होती है । इस फिनिश सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है ।

आठवा अंतर्राष्ट्रीय संस्करण  
ब्लैक विडोज का भारतीय संस्करण, इस शो का आठवा संस्करण होगा । इसके पहले इस सीरीज को यूक्रेन, एस्टोनिया, लिथुआनिया, मिडिल ईस्ट, मेक्सिको, स्कैंडेनेविया और चेक रिपब्लिक में रीमेक किया जा चुका है । इस सीरीज का भारतीय संस्करण इस साल के आखिर में जी५ से स्ट्रीम होने लगेगा । 

No comments:

Post a Comment