Monday 29 June 2020

बच्चे की तलाश में भटकती Keerthy Suresh की पेंगुइन



पेंगुइन, निर्देशक ईश्वर कार्तिक की पहली निर्देशित फिल्म है. इस मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म को खुद कार्तिक ने ही लिखा है. इस फिल्म की पूरी कहानी रिदम की भूमिका के इर्दगिर्द घूमती  है. उसका अपनी दूसरी शादी के बाद बच्चा होने वाला है. एक दिन वह देखती है कि छाता थामे एक व्यक्ति उसकी पहली शादी से बच्चे को मार डालना चाहता है. इसके बाद फिल्म अतीत पर जाती है, जहाँ उसके पहले बच्चे के गायब होने का पता चलता है.

कार्तिक ने अपनी फिल्म में रहस्य और रोमांच बनाए रखा है. हर फ्रेम के बाद, दूसरा फ्रेम दर्शकों को चौंकाता है. लेकिन, क्लाइमेक्स तक पहुंचते पहुंचते फिल्म बिखरनी शुरू हो जाती है. डॉक्टर और रिदम की बचपन की सहेली के चरित्र जहाँ फिल्म में रहस्य पैदा करते हैं, वही रहस्य को भोथरा भी कर डालते हैं. यह एक अविश्वसनीय बदला फिल्म बन कर ख़त्म हो जाती है. हालाँकि, इस फिल्म को अभिनेत्री कीर्ति सुरेश की बेहतरीन अभिनय वाली फिल्म के तौर पर ख़त्म होना चाहिए था. कीर्ति अभिनय के मामले में कितनी दमदार हैं, इसका अंदाजा इसी तथ्य से लगाया जा सकता है कि वह अकेले ही फिल्म को कुछ इस तरह से अजांम देती हैं कि दर्शक ऊबता नहीं. लेकिन, उन्हे क्लाइमेक्स निराश करता है.

पेंगुइन, दक्षिण की ऎसी पहली फिल्म है, जो लॉकडाउन के कारण सिनेमाघरों के न र्लीअसे होने की वजह से ओटीटी यानि प्राइम विडियो पर १९ जून रिलीज़ हुई है. इस फिल्म को तमिल और तेलुगु में बनाया गया है. कीर्ति की भाषा मलायलम में भी डब कर रिलीज़ किया गया है. प्राइम विडियो पर इस फिल्म को उपरोक्त तीन भाषाओं के अलावा हिंदी के सबटाइटल के साथ देखा जा सकता है.

No comments:

Post a Comment