Friday 19 June 2020

सुशांत की आत्महत्या या हत्या : क्या महेश भट्ट कनेक्शन?


सोशल मीडिया पर, सुशांत सिंह राजपूत की कथित हत्या/आत्महत्या  का मामला जोर और पेंच पकड़ता जा रहा है. एक के बाद एक, बॉलीवुड के कई नामी गिरामी उसे आत्महत्या करने के लिए उकसाने के जिम्मेदार बताये जा चुके हैं. पुलिस इस एंगल से जांच कर भी रही है. सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है.
रिया से पूछताछ का एपिसोड ख़त्म होने के ठीक बाद, सुशांत सिंह राजपूत की हत्या का कथित एंगल ढूंढ निकाला गया है. आत्महत्या के दावे को झुठलाने के साथ कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है और इसमें महेश भट्ट का हाथ है.

सुशांत की आत्महत्या की खबर के ठीक अगले दिन, महेश भट्ट के छोटे भाई फिल्म निर्माता ने सुशांत सिंह राजपूत को ढीले दिमाग वाला बताया था कि वह मुझसे मिलने आया तो स्थिर नहीं लग रहा था.

कहा जा रहा है कि महेश भट्ट नहीं चाहते थे कि रिया चक्रवर्ती के सम्बन्ध सुशांत से बने रहे. उन्होंने रिया को सुशांत से सम्बन्ध तोड़ लेने को कहा था. और रिया ने एक दिन पहले यह सम्बन्ध तोड़ भी लिए थे. कहा जा रहा है कि रिया लालची और मतलबी औरत थी. उसे महेश भट्ट की फिल्मों और पैसों का लालच था. रिया की आखिरी रिलीज़ फिल्म महेश भट्ट के बैनर की फिल्म जलेबी थी.
दावा किया जा रहा है कि महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में कहा कि सुशांत सिंह राजपूत एक दिन आत्महत्या कर लेगा  दावा किया जा रहा है कि धमकाए जाने के बाद, सुशांत ने रिया से कहा था कि मैं तुमसे सम्बन्ध रखता हूँ तो मेरी हत्या की जा सकती है.रिया ने सुशांत के आखिरी फ़ोन को भी रिसीव नहीं किया था.

सुशांत की आत्महत्या के दिन, आत्महत्या की खबर आने तक रिया अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर थी;. जैसे ही आत्महत्या की खबर बाहर आई, रिया ने खुद को ऑफ कर लिया और कमेंट सेक्शन बंद कर दिया. इसके बाद रिया ने अपने मोबाइल से सुशांत और अपनी तमाम पर्सनल फोटो, आदि डिलीट कर दी.

वास्तविकता क्या है, इस पर पहुँचने का काम पुलिस का है. लेकिन, सोशल मीडिया पूरी जिम्मेदारी-गैर जिम्मेदारी के साथ अपनी राय देने के लिए मौजूद है.

No comments:

Post a Comment