Wednesday 24 June 2020

Shahrukh Khan एक बार फिर 'परदेस'


खबर पुख्ता है कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान ने राजकुमार हिरानी की अगली फिल्म को हरी झंडी दे दी है। यह एक हलकी-फुलकी ड्रामा फिल्म होगी। फिल्म की शूटिंग लॉकडाउन के बाद, अक्टूबर में शुरू हो सकती है। अब हिरानी को अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट स्मूथ करनी है और फिल्म की शूटिंग के लिए रेकी करनी है।

२०१८ के बाद
शाहरुख़ खान ने, दिसम्बर २०१८ को आनंद एल राय की फिल्म जीरो की असफलता के बाद, कोई भी नई फिल्म साइन नहीं की थी। हालाँकि, उनके पास फिल्मों की स्क्रिप्ट भेजी गई। लेकिन, उन्होंने किसी को भी पसंद नहीं किया। क्योंकि, वह अब ऐसी कोई फिल्म करना चाहते थे, जो सामान्य दर्शकों के पसंदीदा जॉनर में तो हो। पर एक्सपेरिमेंटल और खालिस रोमांस फिल्म बिलकुल भी न हो।

बीस स्क्रिप्ट के बाद
२०१८ के बाद, से शाहरुख़ खान ने स्क्रिप्ट पढ़ने और डिजिटल माध्यम पर फ़िल्में और टीवी शो बनाने पर ध्यान दिया। उन्होंने करीब २० स्क्रिप्ट पढी। राजकुमार हिरानी की फिल्म इन्ही में से एक थी। इस स्क्रिप्ट को हिरानी ने कनिका ढिल्लों और अभिजात जोशी के साथ लिखा है।

भावनात्मक प्रवासी कथानक
बताया जा रहा है कि यह ड्रामा फिल्म दर्शकों के साथ भावनात्मक सम्बन्ध जोड़ लेगी। क्योंकि, फिल्म की स्क्रिप्ट को प्रवासी समस्या की पृष्ठभूमि में तैयार किया गया है। इस फिल्म में व्यवस्था पर व्यंग्य करने की कोशिश की गई है। संभव है कि शाहरुख़ खान, अब समाज सुधारक का चोला ओढ़ने जा रहे हों।

पहली बार खान-हिरानी जोड़ी
शाहरुख़ खान और राजकुमार हिरानी, पहली बार एक साथ कोई फिल्म करेंगे। इससे पहले, राजकुमार हिरानी दो बार, मुन्नाभाई एमबीबीएस और ३ इडियट्स के दौरान शाहरुख़ खान को अपनी फिल्मों का नायक बनाना चाहते थे। लेकिन, उस समय बात नहीं बन पाई तथा संजय दत्त और आमिर खान इन फिल्मों में आ गये।

बादशाह वापसी का इरादा !
शाहरुख खान का इरादा जबरदस्त वापसी करने का है। इसके लिए राजकुमार हिरानी ही सबसे बढ़िया निर्देशक साबित हो सकते थे। क्योंकि हिरनी की अभी तक कोई भी फिल्म सुपरहिट से कम साबित नहीं हुई है। एक बार फिर, सुपरहिट फिल्मों का बादशाह बनने के लिए शाहरुख़ खान ने राज एंड डीके, सिद्धार्थ आनंद और एटली को स्क्रिप्ट के साथ तैयार रहने के लिए भी कहा है। वह कोई एक्शन फिल्म कर सकते हैं। क्या शाहरुख़ खान एक बार फिर बॉक्स ऑफिस के बादशाह बनने जा रहे है ?

No comments:

Post a Comment