Thursday 11 June 2020

पानी चलते हुए नज़र आए Vidyut Jammwal


विद्युत जामवाल ने  अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया । उनके चैनल का पहला वीडियो "वॉक ऑन वॉटर" उनका पहला सफल प्रयास माना जा रहा है । भारत के प्राचीन  मार्शल आर्ट शैली कलारीपयट्टू में प्रशिक्षण ने विद्युत् जामवाल को पानी पर चलने की अनूठी तकनीक को पूरा करने में सहायता की है । विद्युत् ने लॉकडाउन के दौरान अपने इंस्टाग्राम लाइव सेशन के ज़रिए हजारों लोगों को प्रेरित किया है । इस चैनल के द्वारा, विद्युत उन विषयों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे जो न केवल फिजिकल फिटनेस से संबंधित होगा, बल्कि मेंटल फिटनेस, फूड जैसे कई रोमांचक फिल्ड्स को भी एक्सप्लोर करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि एक्शन स्टार के कई प्रसंशको ने उनसे निवेदन किया कि वे कोई ऐसा प्लेटफॉर्म लॉन्च करे जिसके ज़रिए वे उनकी कला को सीख सकें, और यूट्यूब चैनल से बेहतर कोई और प्लेटफॉर्म नहीं। दुनियाभर के लोगो के लिए आसानी से उपलब्ध होगा।

सूत्रों का यह भी कहना है कि उच्च प्रशिक्षित शाओलिन भिक्षु कई वर्षों से पानी पर चलने के  इस दुर्लभ उपलब्धि का अभ्यास कर रहे हैं और एक्शन स्टार विद्युत जामवाल इसका सारा श्रेय वर्षों से कलारिपयट्टु में मिले उनके प्रशिक्षण को देते हैं जिसकी वजह से उन्होंने इसमें महारत हासिल की है।
विद्युत् जामवाल कहते है, "पिछले काफी समय से मेरा यह लक्ष्य रहा है कि मेरा खुद का एक यूट्यूब चैनल हो, । मैं इसे लॉन्च करने के लिए एक अच्छे कॉन्टेंट का इंतज़ार कर रहा था। मैं पिछले कुछ समय से पानी पर चलने की ट्रेनिंग ले रहा हूं । यह बहुत ही बेहतरीन चीज है मेरे चैनल की शुरुआत करने के लिए।“

No comments:

Post a Comment