Tuesday 30 June 2020

Ram Charan और Jr. NTR के गुरु Ajay Devgan


हिंदी फिल्म दर्शक उस समय हैरान रह गए थे, जब तानाजी द अनसंग वारियर एक्टर अजय देवगन ने, एस एस राजामौली की फिल्म आर आर आर में एक्सटेंडेड रोल करने पर सहमति दी थी। बेशक, राजामौली से उनके पुराने सम्बन्ध थे। लेकिन, रामचरण और जूनियर एनटीआर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म के कैमिया में ऐसा क्या था कि अजय देवगन ने उसे हां कर दी?

गुरु की भूमिका में- अब जवाब मिल गया है। इस फिल्म में अजय देवगन, रामचरण के अल्लूरी सीतारामन राजू और जूनियर एनटीआर के कोमारम भीमा के गुरु की भूमिका कर रहे हैं। वह फिल्म में दिल्ली के स्वतंत्रता सेनानी बने हैं। वही, इन दोनों को स्वतंत्रता संग्राम में शामिल होने के लिए प्रेरित करता है। अजय देवगन, रामचरण और जूनियर एनटीआर के बीच के तमाम दृश्य लगभग दस दिनों तक, हैदराबाद में दिल्ली का सेट लगा कर पूरे किये गए हैं।

अखिल भारतीय अपील- एक साल पहले, राजामौली ने आर आर आर में तेलुगु फिल्मों के सुपर सितारों रामचरण और जूनियर एनटीआर के साथ बॉलीवुड के कुछ सितारों को भी लिए जाने का ऐलान किया था। आर आर आर का निर्माण अखिल भारतीय अपील वाला किया जा रहा था। इस फिल्म को दक्षिण की भाषाओं के अलावा हिंदी में भी रिलीज़ किया जाना था। इसलिए, बॉलीवुड के कलाकारों का फिल्म में शामिल किया जाना, स्वभाविक था। लेकिन, अजय देवगन की मौजूदगी उनके प्रशंसकों को तभी आकर्षित करती, जब उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होती।

विदेशी हीरोइन का देशी हीरो -चूंकि, आर आर आर ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम की कथा है, इसलिए फिल्म में रे स्टीवेंसन, एलिसन डूडी और ओलिविया मोरिस जैसे हॉलीवुड ब्रितानी कलाकार भी शामिल किये गए हैं। ओलिविया मोरिस ने जूनियर एनटीआर की प्रेमिका की भूमिका है। जबकि, रामचरण की जोड़ीदार अलिया भट्ट हैं।

कुछ ख़ास बातें - यहाँ बताते चले कि एसएस राजामौली ने अपने पिता केवी विजयेन्द्र प्रसाद के कथानक पर फिल्म की पटकथा खुद लिखी है। फिल्म आर आर आर को तेलुगु में रौद्रम रणम रुधिरम और हिंदी में राइज रोर रिवोल्ट टाइटल के साथ रिलीज़ किया जायेगा। यह फिल्म अगले साल ८ जुलाई २०२१ को प्रदर्शित हो सकती है।

No comments:

Post a Comment