Monday 26 November 2018

बॉक्स ऑफिस पर वरुण से जीते आयुष्मान



इसे खरगोश से जीता कछुआ कहना ज़्यादा ठीक होगा। आयुष्मान खुराना ने, बॉक्स ऑफिस पर, वरुण धवन को पीछे छोड़ दिया है।

बधाई हो का दोहरा शतक 
आयुष्मान खुराना की सान्या मल्होत्रा के साथ छोटे बजट की कॉमेडी फिल्म बधाई हो ! ने वर्ल्डवाइड २१७ करोड़ का कारोबार कर, वरुण धवन की फिल्म जुड़वाँ २ के २१६.६२ करोड़ के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। इस साल, छोटे बजट से बनी फिल्मों राज़ी, सोनू के टीटू की स्वीटी और स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर १०० करोड़ के क्लब में पहुँचने का कारनामा कर दिखाया था।  इस मामले में, आयुष्मान खुराना की फिल्म ने इन सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।


छठी हाईएस्ट ग्रॉसर 
अब यह फिल्म, २०१८ की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्मों संजू, पद्मावत, रेस ३, बागी २ और ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान के बाद आ खडी हुई है। ख़ास बात यह है कि बधाई हो ने घरेलु और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में भी बढ़िया प्रदर्शन किया है। बजट पर नियंत्रण के कारण, बधाई हो अपने निर्माताओं के लिए अच्छे-खासे मुनाफे वाली फिल्म साबित हुई है।


स्क्रिप्ट की बादशाहत 
आयुष्मान खुराना की यह सफलता इस बात का प्रमाण है कि अगर स्क्रिप्ट बादशाह हो तो रंक को भी राजा बनाया जा सकता है।  आयुष्मान खुराना की तमाम फ़िल्में पटकथा के लिहाज़ से चुस्त और चित्रण के लिहाज़ से दुरुस्त थी। सोने पर सुहागा साबित हुई नीना गुप्ता, गजराज राव, सुरेखा सिकरी, शीबा चड्डा, अलका कौशल, अलका अमीन, आदि सशक्त कलाकारों की मौजूदगी।


कूड़ा फिल्म निर्माताओं के लिए सबक !
यह सबक है आमिर खान और अमिताभ बच्चन जैसी स्टारकास्ट के साथ ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान जैसी कूड़ा फिल्म बनाने वाले निर्माताओं के लिए, जो अभी तक १५० करोड़ का आंकड़ा तक पार नहीं कर सकी है।

Shakeela Biopic pays homage to Silk Smitha - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment