Monday 26 November 2018

जब हॉलीवुड के बालू से मिला बॉलीवुड का बालू


रुडयार्ड किपलिंग की पुस्तक आल द मोगली स्टोरीज में मोगली से सम्बंधित तमाम लघु कहानियां संकलित हैं।

रुडयार्ड किपलिंग की मोगली कहानियाँ
इसी संकलन को, कैली क्लोव्स ने अपनी पटकथा का आधार बनाया। कैली क्लोव्स की पटकथा पर आधारित है, वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स की फिल्म मोगली द लीजेंड ऑफ़ द जंगल। इस फिल्म का निर्देशन एंडी सर्किस ने किया है।

२०१६ में रिलीज़ होना था
इस मोगली कथा को, २०१६ में रिलीज़ होना था। लेकिन, इससे पहले ही, डिज्नी की फिल्म द जंगल बुक रिलीज़ हो गई। इस कारण से, फिल्म की रिलीज़ टलती चली गई। अब, डिज्नी ने मोगली लीजेंड ऑफ़ द जंगल को, नेटफ्लिक्स को बेच दिया है। नेटफिल्क्स द्वारा इस फिल्म का वितरण पूरे भारत में किया जाएगा।


नेटफ्लिक्स के लिए द जंगल बुक चुनौती
भारत में, द जंगल बुक की सफलता, नेटफ्लिक्स के लिए चुनौती की तरह है। इसलिए, नेटफ्लिक्स ने बॉलीवुड के कई सितारों को फिल्म के एनीमेशन चरित्रों को आवाज़ देने के लिए अनुबंधित किया है।

अनिल कपूर बालू, जैकी श्रॉफ शेर खान
बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने मादा भेड़िया निशा को आवाज़ दी है । फिल्म में अभिषेक बच्चन बघीरा की तरह गुर्राते सुनाई देंगे । अनिल कपूर मोगली के दोस्त भूरे भालू बालू को आवाज़ देंगे ।  करीना कपूर खान की आवाज़ अजगर का की फुंकार में सुनाई देगी। शेर खान के संवाद जैकी श्रॉफ ने बोले हैं।


बालू विरुद्ध बालू
पिछले दिनों, बॉलीवुड के बालू और हॉलीवुड के बालू आमने सामने आ गए थे। मौका था फिल्म मोगली लीजेंड ऑफ़ द जंगल के ट्रेलर रिलीज़ का। इसी समय, जब एंडी सर्किस मंच पर थे, अनिल कपूर भी जा पहुंचे । इस तरह बालू से बालू का मिलन का दृश्य बन गया । क्योंकि, मोगली लीजेंड ऑफ़ द जंगल में बालू को एंडी सर्किस ने आवाज़ दी है ।


कबीर बेदी की आवाज़ में द लायन किंग का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment