Friday 23 November 2018

चार भाषाओँ में रिलीज़ होगी मॉर्टल इंजिन्स


निर्देशक क्रिस्चियन रिवर्स की फिल्म मॉर्टल इंजिन्स फ्यूचरिस्टिक यानि भविष्य की दुनिया की भयावह कहानी है। यह फिल्म फिलिप रीव के चार  हिस्सों में उपन्यास के पहले हिस्से पर आधारित है।


साठ मिनट के युद्ध के बाद, पूरी दुनिया भूकंप, ज्वालामुखियों के धमाकों तथा दूसरी अस्थिरताओं  के कारण नष्ट हो चुकी है। एक घुमन्तु नेता निकोला क्वेरकस एक बड़ा इंजन तैयार करता है और लंदन को पहियों पर खड़ा कर देता है। अब यह दूसरे शहरों को खाना शुरू कर देते हैं।


ऐसे समय में, एक रहस्यमई युवा महिला हेस्टर शॉ ही इस काबिल है कि वह पहियों पर खड़े इस दैत्याकार शहर को ज़्यादा विनाश करने से रोक सके।  इस मुहीम में उसका साथ, लंदन से देश निकाला दिया गया अपराधी टॉम नट्सवर्थी और एक खतरनाक अपराधी एना फेंग  जिसके सर पर ईनाम रखा गया है, देते हैं।


इस फिल्म में हेस्टर शॉ की भूमिका हेरा हिलमर, रॉबर्ट शिहान ने टॉम नट्सवर्थी और जिहै ने एना फेंग की भूमिका की है।  यह फिल्म १४ दिसंबर २०१८ को रिलीज़ हो रही है।  इस फिल्म को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ किया जा रहा है।  ख़ास बात यह है कि फिल्म का पोस्टर भी इन चार भाषाओँ में अलग अलग जारी किया गया है।


वरलक्ष्मी शरदकुमार की  फिल्म वेल्वेट नगरम का ट्रेलर - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment