Wednesday 28 November 2018

३० साल की यामी गौतम, ५ मजेदार तथ्य


यामी गौतम, २८ नवंबर को ३० साल की हो जाएंगी।  टेलेविज़न सीरियलों में पहचान बनाने वाली यामी गौतम की पहली हिंदी फिल्म, आयुष्मान खुराना के साथ, २०१२ में रिलीज़ फिल्म विक्की डोनर थी।  तब से अब तक वह एक्शन जैक्सन, टोटल सियापा, बदलापुर, सनम रे, काबिल और सरकार ३ जैसी फ़िल्में कर चुकी हैं।  जानिये उनके सम्बन्ध में कुछ दिलचस्प तथ्य।

लॉफुल एक्टर 
अपने होमटाउन चंडीगढ़ में यामी गौतम लॉ की छात्रा थीं। पर भाग्य ने उनके लिए कुछ और ही निश्चित किया हुआ था और जीवन ने उन्हें अभिनय का अवसर दे दिया। इसके बाद यामी को एक्टिंग जारी रखने के लिए कानून को बीच में छोडना पड़ा।



ग्रीन इज द वे! 
यामी गौतम दिल के स्वास्थ्य से जुड़ी हर बात के लिए काफी सजग रहती हैं। वे हमेशा अपनी जड़ों से जुड़ी रहना चाहती हैं और प्रकृति प्रति कृतज्ञ रहती हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने हिमाचल के अपने घर में खुद का ग्रीनहाउस और ऑर्गेनिक गार्डन स्थापित किया था। इसके अलावा वे पर्यावरण और जानवरों के हित से जुड़े किसी भी अभियान में हमेशा आगे रहती हैं।

नॉट जस्ट अ जिम रॅट!
यामी को सिर्फ जिम की दीवारों के बीच ही बंद रहना पसंद नहीं। वे खुले स्थान में वर्कआउट करना ज्यादा पसंद करती हैं। और इसके लिए थोड़ा क्रेडिट उनके प्रशिक्षक को भी दिया जाना चाहिए कि उन्होंने फिटनेस लवर यामी के लिए ऐसे वर्कआउट्स क्यूरेट किए हैं। वे खुले ग्राउण्ड में व्यापक फंक्शनल और ''बैटल रोप'' वर्कआउट करती हैं।


पोलिंग अराउंड! 
यामी गौतम एक प्रशिक्षित पोल डांसर हैं। नृत्य और फिटनेस के अपने जुनून को और आगे ले जाते हुए यामी ने नामी कलाकार आरेफा से ट्रेनिंग ली है।

चाय के बिना कुछ नहीं!

जब भी यामी विदेश यात्रा करती है, तो एक किट हमेशा उनके साथ जाती है। भारत की चाय की दीवानी यामी इसके बिना नहीं रह सकतीं और इसी वजह से वे जहां जाती हैं, चाय की किट हमेशा उनके साथ रहती है।   

नोरा फतेही का गाया अरैबिक दिलबर ३० नवंबर को - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment