Tuesday 27 November 2018

राजकुमार संतोषी के फ़तेह सिंह बनेगे सनी देओल !


घायल, दामिनी और घातक जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने वाली राजकुमार संतोषी और सनी देओल के संबंधों में उस समय खटास पैदा हो गई थी, जब राजकुमार संतोषी ने भगत ससिंह के बलिदान पर अजय देवगन के साथ फिल्म द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह (२००२) बना कर, सनी देओल और बॉबी देओल की भगत सिंह फिल्म २३ मार्च १९३१ - शहीद के खिलाफ ला खडी की थी। अब यह बात दीगर है कि दोनों ही फ़िल्में सफल नहीं हुई।


भगत सिंह ने पैदा की दरार
लेकिन, इस टकराव ने देओल-संतोषी जोड़ी के बीच दूरियां पैदा कर दी थी। लेकिन, अब लगातार फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद, सनी देओल को एक अच्छी एक्शन फिल्म की ज़रुरत महसूस हो रही है। राजकुमार संतोषी को भी समझ में आ गया है कि उनकी और सनी देओल की एक्शन जोड़ी बेमिसाल है।

२२ साल बाद
इसलिए, घातक की रिलीज़ के २२ साल बाद, यह दोनों सब कुछ भूल कर साथ आ रहे हैं। राजकुमार संतोषी की फिल्म फ़तेह सिंह में सनी देओल केंद्रीय भूमिका करेंगे।


पहले थे अजय देवगन
कुछ समय पहले यह अफवाह थी कि राजकुमार संतोषी के फ़तेह सिंह अजय देवगन बनेंगे। लेकिन, अब चूंकि सनी देओल और राजकुमार संतोषी के सम्बन्ध तनावपूर्ण नहीं रहे, सनी देओल को फ़तेह सिंह बना दिया गया है।

फ्लॉप प्रोडूसर की फिल्म
लेकिन, इस फिल्म को एक फ्लॉप प्रोडूसर साजिद कुरैशी बना रहे हैं।  साजिद ने, सनी देओल के कजिन अभय देओल के साथ नानू की जानू और गोविंदा के साथ कॉमेडी फिल्म फ्राईडे का निर्माण किया था । यह दोनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाब नहीं हो पाई थी।


साजिद की असफलता, अजय का इंकार
साजिद कुरैशी की फिल्मों की असफलता देख कर ही, अजय देवगन ने फ़तेह सिंह बनने से इंकार कर दिया था। क्या घायल, दामिनी और घातक जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने वाली राजकुमार संतोषी और सनी देओल की जोड़ी साजिद कुरैशी को एक अदद हिट फिल्म दे सकेगी ?  


क्या फिल्म के लिए गायब हो गई कोमोलिका ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment