Friday 23 November 2018

डिज़्नी की तीन लाइव एक्शन फ़िल्में



वाशिंगटन और डलास फुटबॉल गेम के फॉक्स एनएफएल पर टेलीकास्ट के दौरान डिज्नी ने द लायन किंग का टीज़र ट्रेलर जारी कर सबको लगभग चौंका ही दिया।
तीन फिल्मों में एक लायन किंग 
द लायन किंग, २०१९ में रिलीज़ होने वाली डिज्नी की तीन लाइव एक्शन फिल्मों में से एक है। यह फिल्म जुलाई के मध्य में रिलीज़ होगी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन फवरो कर रहे हैं।  एक्टर-डायरेक्टर जॉन फवरो ने२०१६ में डिज्नी की सफल फिल्म द जंगल बुक का निर्देशन किया था।


डम्बो और अलादीन 
डिज्नी की तीन फिल्मों में दूसरी दो फ़िल्में टीम बर्टन निर्देशित फिल्म डम्बो और अलादीन हैं। सर्कस के उड़ते हाथी की देखभाल के लिए रखे गए एक आदमी और उसके बच्चों के हाथी से सम्बन्ध की दिलचस्प कहानी है डम्बो । एहरेन क्रुगर की पटकथा में, सर्कस के कुछ दूसरे किरदार, फिल्म को दिलचस्प बनाते हैं। डम्बो, २९ मार्च २०१९ को रिलीज़ होगी।  


मई में अलादीन 
इस फिल्म के बाद, मई में गुई रिची की लाइव एक्शन फिल्म अलादीन रिलीज़ होगी। अलादीन और उसके जादुई चिराग की सदियों पुरानी कहानी पर आधारित यह फिल्म १९९२ में रिलीज़ एनीमेशन फ़िल्म का लाइव एक्शन रूपांतरण है। यह फिल्म २४ मई २०१९ को रिलीज़ होगी। तीसरी फिल्म द लायन किंग है।


सीजीआई से सजीव द लायन किंग 
फवरो की फिल्म द जंगल बुक की तरह द लायन किंग में भी सीजीआई का भरपूर उपयोग किया गया है।  इससे इसके पशुओं के सभी एनीमेशन चरित्र सजीव हो उठे हैं।


किसकी आवाज़ किसकी भूमिका 
द लायन किंग में डोनाल्ड ग्लोवर ने सिम्बा, बेयोंसे नोवेल्स-कार्टर ने सिम्बा की प्रिया नला, चीवेटेल इजिओफोर ने खल किरदार स्कार, सेठ रोजन और बिली आयशर ने सिम्बा के साथियों पुम्बा और टिमन को आवाज़े दी हैं।  इसके अलावा द लायन किंग को अल्फ्रे वूडार्ड, जॉन ओलिवर, जॉन कनि, एरिक आंद्रे, फ्लोरेंस कसुम्बा, कीगन-माइकल के,जेडी मैक्रे और शाहदी राइट ने आवाज़े दी हैं।  मुफसा की भूमिका में जेम्स अर्ल जोंस हैं।

द लायन किंग पूरी दुनिया में १९ जुलाई २०१९ को रिलीज़ होगी।  
पंजाबी फ़िल्म में जशन अग्निहोत्री की दोहरी भूमिका  - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment