Sunday 25 November 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २५ नवंबर


हाथी मेरे साथी की पत्रकार कल्कि कोएच्लिन
अभिनेत्री कल्कि कोएच्लिन, फिल्म हाथी मेरे साथी में एक दबंग और ईमानदार महिला पत्रकार की भूमिका में नज़र आएंगी। कल्कि कहती हैं, "यह भूमिका सामयिक और विद्रोही प्रकृति की है। यह किरदार एक स्टोरी कर रही है, जिसे उसके बॉस नहीं चाहते कि किया जाए। यह भूमिका पत्रकारिता में आये बदलाव के अनुरूप काफी दिलचस्प है।" उनका यह किरदार राणा डग्गुबाती के अपोजिट और बराबर का होगा। वन संरक्षण पर इस फिल्म की कहानी हाथियों के इर्दगिर्द घूमती है। यह जंगल में हाथियों के उनके दांत के लिए शिकार पर है। इस फिल्म का निर्माण हिंदी तमिल और तेलुगु में किया जाएगा। हिंदी में हाथी मेरे साथी टाइटल वाली यह फिल्म तमिल में कादन और तेलुगु में अरण्य टाइटल से रिलीज़ की जाएगी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका राणा डग्गुबाती की हैं। सह भूमिकाओं में कल्कि कोएच्लिन और उनकी साथी ज़ोया हुसैन तीनों  संस्करणों में होंगी।  राणा डग्गुबाती, तीनों संस्करणों के  बनदेव होंगे।  लेकिन फिल्म की एक महत्वपूर्ण भूमिका को तमिल और तेलगु में विष्णु विशाल और हिंदी में पुलकित सम्राट कर रहे हैं।  इस फिल्म का निर्देशन प्रभु सोलोमन कर रहे हैं। 
   
थ्रिलर सीरीज में पराग त्यागी
एकता कपूर के ओटीटी प्लेटफार्म ऑल्ट बालाजी से स्ट्रीम होने के लिए बनाये जा रहे शो एनएसए में पराग त्यागी केंद्रीय भूमिका में हैं। यह कोई जासूसी शो नहीं, बल्कि खेल पर आधारित एक थ्रिलर शो है।  शो की कहानी नेशनल स्पोर्ट्स अकादमी से राष्ट्रीय स्टार के एक खिलाड़ी के गायब होने पर है। इसी शो में पराग त्यागी की भूमिका केंद्रीय है। अब तक, पराग ने कई सीरियल किये हैं।  ज़ी टीवी के शो पवित्र रिश्ता में पराग ने अंकिता लोखंडे के भाई की भूमिका की थी। वह जोधा अकबर में मिर्ज़ा शरीफुद्दीन की भूमिका में थे। हॉरर शो ब्रह्मराक्षस में भी काम कर चुके हैं। एक तेलुगु फिल्म में वह पवन कल्याण के दुश्मन की भूमिका में थे। ऑल्ट बालाजी के शो में उनकी भूमिका क्या है ? इसके बारे में पराग त्यागी कहते हैं, "मैंने बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर से ही अपने फिल्म करियर की शुरुआत की थी। मैं खुश हूँ कि मुझे ऑल्ट बालाजी के ओटीटी प्लेटफार्म से स्ट्रीम होने वाले शो भी मौका मिलना मेरा सौभाग्य है।  एनएसए में मेरा किरदार काफी चुनौतीपूर्ण है।  मैं ऎसी भूमिका पहली बार कर रहा हूँ। ओटीटी प्लेटफार्म पर इस भूमिका से आना मेरा सौभाग्य है।"


मीटू का शिकार हुई किजी और मैनी !
कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने, हॉलीवुड म्यूजिकल फिल्म द फाल्ट इन आवर स्टार्स (२०१४) पर हिंदी में किजी और मैनी बनाने का फैसला किया तो वह खुद इस फिल्म के डायरेक्टर बने। उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म का नायक चुना । इस फिल्म से टीवी एक्ट्रेस संजना सांघी का फिल्म डेब्यू हो रहा था। शूटिंग के दौरान, एक दिन संजना सांघी ने बवाल मचा दिया।  उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म में उनके नायक सुशांत सिंह राजपूत कुछ ज़्यादा दोस्ताना हो रहे थे। संजना और उनके माता-पिता ने बेटी के फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद संजना सांघी विदेश भ्रमण पर निकल गई। फिर यकायक संजना ने विदेश से वापस आने के बाद बयान दिया कि उन्हें कोई शिकायत नहीं है। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी।फिल्म के निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियोज के अमेरिकी मालिक अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत फैसला ले चुके थे।  फिल्म से सुशांत को नहीं निकाला गया, बल्कि फिल्म ही बंद कर दी गई।कारण यह था कि फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा पर भी मीटू  के तहत आरोप लगे थे।  स्टूडियो के लिए यह संभव नहीं था कि फिल्म के नायक और निर्देशक की बदल कर फिल्म शुरू की जाए।



हृथिक कर रहे वाणी से रोमांस, टाइगर करें एक्शन
यशराज बैनर की अनाम एक्शन थ्रिलर फिल्म की शूटिंग अगस्त से विदेश में चल रही है।  इस फिल्म को अगले साल फरवरी के मध्य तक पूरा हो जाना है।  फिल्म की तमाम शूटिंग स्पेन, जॉर्जिया, इटली, पुर्तगाल और स्वीडन की १४ लोकेशंस पर होगी।  बाद में फिल्म की शूटिंग भारत में भी होगी। लेकिन, फिल्म के तमाम खतरनाक स्टंट विदेशी धरती पर ही फिल्माए जायेंगे। यशराज फिल्म्स के सूत्र बताते हैं कि आजकल इस फिल्म की शूटिंग क्रोएशिया में हो रही है। यहाँ फिल्म का एक रोमांटिक गीत हृथिक रोशन और वाणी कपूर पर फिल्माया जायेगा। इस गीत की कोरियोग्राफी बोस्को मार्टिस ने की है।  उन्होंने ही, हृथिक रोशन की २०१४ में रिलीज़ एक्शन फिल्म बैंग बैंग के रोमांटिक गीत मेहरबान की शूटिंग क्रोएशिया में ही की थी । सूत्र बताते हैं कि हृथिक और वाणी के लिए वास्को ने ऐसी कोरियोग्राफी की है कि दर्शक देख कर दंग रह जाएंगे। दिलचस्प तथ्य यह है कि जहाँ एक तरफ हृथिक रोशन रोमांटिक गीत कर रहे हैं, वहीँ दूसरी तरफ फिल्म के दूसरे हीरो टाइगर श्रॉफ खतरनाक एक्शन करने में मशगूल हैं।  इस फिल्म में हृथिक रोशन ने टाइगर  श्रॉफ के गुरु की भूमिका की है। फिल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने ही हृथिक रोशन की फिल्म बैंग बैंग का निर्देशन किया था। अनाम एक्शन थ्रिलर फिल्म २ अक्टूबर २०१९ को रिलीज़ होगी। 


मंद बुद्धि किरदार करेंगे आमिर खान !
लगता है कि आमिर खान ने ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की असफलता से सबक सीखा है। उन्हें समझ में आ गया है कि सीक्रेट सुपरस्टार में अपने अजीबोगरीब किरदार को हिट करा ले जाने का मतलब यह नहीं है कि काठ की हांडी बार बार चढ़ेगी। आमिर खान ने ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान में कुछ ऐसे ही किरदार को अंजाम दिया था।  नतीजे के तौर पर, उनकी फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान दीवाली में रिलीज़ होने के बावजूद बुरी तरह से फ्लॉप हुई।  इसलिए, वह शायद कुछ गंभीर किरदार करने की फिराक में है।  सूत्र बताते हैं कि आमिर खान ने टॉम हैंक्स की १९९४ की ऑस्कर विजेता फिल्म फारेस्ट गंप का हिंदी रीमेक करने के अधिकार खरीद लिए हैं। इस फिल्म में फारेस्ट गंप की भूमिका के लिए टॉम हैंक्स को ऑस्कर अवार्ड मिला था। हिंदी रूपांतरण में, आमिर खान भी इसी किरदार को करना चाहते हैं। यह किरदार औसत से कम बुद्धिमत्ता वाला है। ज़ाहिर है कि ऐसे किरदार में अभिनय के मौके होते ही हैं, दर्शकों को प्रभावित करने का मौका भी मिलता है। लेकिन, इस फिल्म का निर्देशन सीक्रेट सुपरस्टार के डायरेक्टर अद्वैत चन्दन करेंगे। अद्वैत चन्दन ने ही हिंदी रूपांतरण को लिखा है।  आमिर खान इस समय बतौर निर्माता महाभारत का ताना बाना बुन रहे हैं।

सिम्बा में सिंघम
सिंघम (२०११) और सिंघम रिटर्न्स (२०१४) के बादअजय देवगन की इमेज सख्त मिज़ाज़ पुलिस अफसर बाजीराव सिंघम की बन गई थी।  खबर आई थी कि अजय देवगन के साथ सिंघम ३ भी बनेगीलेकिन बात कुछ आगे तक नहीं गई। सिंघम सीरीज की फिल्मों के निर्देशक रोहित शेट्टी ने इस बीच शाहरुख़ खान के साथ रोमांटिक  एक्शन फिल्म दिलवाल (२०१५) और हॉरर कॉमेडी फिल्म गोलमाल अगेन बना डाली। आजकलरोहित अपनी रणवीर सिंह के साथ एक और कॉप फिल्म सिम्बा पूरी करने में जुटे हुए हैंजो २८ दिसंबर को रिलीज़ होगी। इस फिल्म मेंए सी पी संग्राम भालेराव की भूमिका रणवीर सिंह कर रहे हैं।  परन्तुफिल्म में बाजीराव सिंघम भी होगा।  सिम्बा में बाजीराव सिंघम की भूमिका अजय देवगन करेंगे। यह उनका स्पेशल अपीयरेंस होगा। शायदअजय देवगन का बाजीराव सिंघम रणवीर सिंह का साथी होगाजो  उसे ईमानदारी से काम करने की सीख देता रहता है। यहाँएक बार फिर याद  दिलाते चलें कि सिम्बा तेलुगु फिल्म टेम्पर की  रीमेक फिल्म है। तेलुगु टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने जो भूमिका की थीउसी भूमिका को सिम्बा में रणवीर सिंह कर रहे हैं। इस फिल्म में रणवीर सिंह की नायिका की भूमिका सारा अली खान कर रही हैं।  सारा अली खान की पहली फिल्म केदारनाथ १४ दिनों पहले रिलीज़ हो चुकी होगी। 

भंसाली सजायेंगे हीरा मंडी !
कुछ साल पहले, संजय लीला भंसाली कमाठीपुरा के कोठेवालियों पर फिल्म हीरा मंडी बनाना चाहते थे। उनकी यह फिल्म कमाठीपुरा का कोठा चलाने वाली गैंगस्टर गंगूबाई कोठेवाली पर थी। इस फिल्म को संजय लीला भन्साली प्रियंका चोपड़ा के साथ बनाना चाहते थे।  परन्तु, शादी के चलते प्रियंका चोपड़ा ने संजय लीला भन्साली की फिल्म छोड़ दी । फिलहाल की खबर तो यह है कि संजय की फिल्म में प्रियंका नहीं होंगी।  लेकिन, संजय की महिला गैंगस्टर फिल्म बनेगी। इसका टाइटल ज़रूर तय कर दिया गया है।  यह फिल्म हीरा मंडी टाइटल के साथ बनाई जाएगी। कुछ समय पहले, विशाल भरद्वाज ने दीपिका पादुकोण और इरफ़ान खान के साथ गैंगस्टर सपना पर फिल्म सपना दीदी बनाने का ऐलान किया था । अब दीपिका पादुकोण भी शादी कर चुकी है । इसलिए, यह तो वक़्त बताएगा कि संजय लीला भंसाली की गंगूबाई कोठेवाली और विशाल भरद्वाज की सपना दीदी कौन बनेगी ? मगर इतना तय है कि निर्माता शशि रंजन ने एक दूसरी फीमेल गैंगस्टर अर्चना शर्मा पर फिल्म आधी बना ली है।  इस फिल्म में गैंगस्टर किरदार  महिमा चौधरी कर रही हैं।

अमित शर्मा के फुटबॉल कोच बनेंगे अजय देवगन
यों तो सह निर्माता बोनी कपूर की इस फिल्म का ऐलान कुछ समय पहले हुआ था। लेकिनउस समय फिल्म के निर्देशक अमित शर्माबतौर फिल्म निर्माता अपनी फिल्म बधाई हो में व्यस्त थे।  अब बधाई रिलीज़ भी हो चुकी है और सौ करोड़ क्लब में शामिल होने का सम्मान भी पा चुकी है।  इसलिएअब अमित शर्मा ने बोनी कपूर के साथ फिल्म की ओर ध्यान देना शुरू कर दिया है। अमित शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में सय्यद अब्दुल रहीम का चित्र लगाते हुए फिल्म के बारे में जानकारी दी । यह फिल्मभारत की आधुनिक फुटबॉल के निर्माता सय्यद अब्दुल रहीम पर फिल्म है। सय्यद १९६२ के एशियाई खेलों में  भारतीय फुटबॉल टीम के कोच थे।  साउथ कोरिया के साथ महत्वपूर्ण मैच था।  लेकिनभारतीय टीम के तीन खिलाड़ीदो डिफेंडर और गोलकीपर गंभीर रूप से घायल हो चुके थे। भारतीय टीम का इस मैच को जीतना दूर का ख्वाब था।  लेकिनऐसे मुश्किल समय में सय्यद आगे आये। उन्होंने टीम को उत्साहित किया।  सभी घायल खिलाड़ी मैदान में उतरे।  भारत ने यह मैच २-१ से जीता।  ऐसे सय्यद पर फिल्म में अजय देवगन फुटबॉल कोच की भूमिका कर रहे हैं।  मगर सवाल है कि अजय देवगन ने कभी फुटबॉल खेला नहीं है। ऐसे में वह किस तरह से अपनी टीम को जिताने वाले कोच की भूमिका कर सकेंगे ?

पा रंजित बनाएंगे बिरसा मुंडा पर फिल्म
ईरान के डायरेक्टर मजीद मजीदी के साथ बियॉन्ड द क्लाउड्स बनाने वाली निर्माता जोड़ी शरीन मंत्री केडिया और किशोर अरोड़ा अब दक्षिण में रजनीकांत के साथ कबाली और काला जैसी चर्चित फ़िल्में बनाने वाले निर्देशक  पा रंजीत से हाथ मिला लिया है।  यह फिल्मक्रन्तिकारी बिरसा मुंडा के जीवन पर होगीजिन्होंने अकेले दम पर जनजाति सेना का गठन किया और अपने अद्भुत युद्ध कौशल से अंग्रेज़ों के दांत खट्टे कर दिए। बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने का ऐलान बिरसा मुंडा के १४३वे जन्मदिन पर किया गया।  इस फिल्म हेतु महाश्वेता देवी के बिरसा मुंडा के जीवन पर पुस्तक अरण्येर अधिकार के अधिकार खरीद लिए हैं। इस किताब कोपा रंजीत ने भी पढ़ा है।  वह उसके जीवन से काफी प्रभावित हैं। रंजीत कहते हैं, "मैंने सात साल पहले इस किताब को पढ़ा था। तब मैंने सोचा था कि मुझे इस विषय पर फिल्म बनानी है। जब नमः पिक्चर्स के निर्माता मुझसे मिले तो मुझे लगा कि इस कहानी के प्रति इनका उत्साह और प्रेरणा भी मेरे जैसी है। मुझे उम्मीद है कि बिरसा मुंडा पर जो फिल्म बनेगीवह भारतीय दर्शकों के साथ साथ अंतर्राष्ट्रीय को भी पसंद आएगी।" नमः पिक्चर्स का नाम पहले पहले सनी लियॉन के जीवन पर सीरीज करेनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी से सुर्ख़ियों में आया।   


क्यों नाराज़ हुई परिणीति चोपड़ा ?

कुछ दिन पहले, बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने ट्वीट कर बताया था कि वह प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के शादी समारोह में, निक के जूते छुड़ायेंगी और बड़ी रकम मांगेंगी।  यहाँ बताते चलें कि परिणीति चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा कजिन हैं। इस समय राजस्थान में, उम्मेद भवन में, प्रियंका चोपड़ा की शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। क्या प्रबंध किये जा रहे हैं, इसका ज़िक्र करते हुए एक पोर्टल ने लिखा कि निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा के बेस्ट मैन और ब्राइड्समेड्स राल्फ लॉरेन की पोशाकें पहने होंगे। मगर, परिणीति इसलिए नाराज़ हुई कि पोर्टल ने यह भी लिख दिया था कि जूता चुराने में प्रियंका की सहेली का काम परिणीति चोपड़ा नहीं करेंगी, बल्कि प्रियंका चोपड़ा की सहेली मुबीना रत्तोनसे करेंगी । परिणीति चोपड़ा की नाराजी इस वजह से ज्यादा थी कि पोर्टल की इस खबर से यह पैगाम जा सकता था कि चूंकि, परिणीति चोपड़ा की एक एक बाद एक फ़िल्में फ्लॉप हो रही है, इसलिए वह ऐसी सेलिब्रिटी नहीं रही कि एक सेलिब्रिटी शादी की सहबाला बन सकें। इसलिए, पोर्टल की खबर का तत्काल खंडन करते हुए परिणीति चोपड़ा ने लिखा, "अनुरोध करूंगी कि कोई आर्टिकल छापने से पहले अच्छी तरह से पड़ताल करो।"  


छिछोरे के बास्केटबॉल खिलाडी सुशांत सिंह राजपूत - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment