Sunday 25 November 2018

गुर्राएंगी और फुफकारेंगी माधुरी-करीना


जिन दिनों, २०१६ में वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा फिल्म मोगली लीजेंड ऑफ़ द जंगल का निर्माण किया जा रहा था, उसी दौरान वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स द्वारा जंगल बुक के लाइव एक्शन रूपांतरण जंगल बुक का भी निर्माण किया जा रहा था।

अभागा मोगली 
मोगली  लीजेंड ऑफ़ द जंगल का निर्देशन एक्टर-डायरेक्टर एंडी सर्किस कर रहे थे। यह फिल्म भेड़िया बालक मोगली के जंगल के बुरे अनुभवों पर केंद्रित थी।  लेकिन, निर्माण के दौरान इस फिल्म को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।  फिल्म की शूटिंग कई बार रोकनी पड़ी।  फिल्म के विशेष प्रभाव के दृश्यों को उत्कृष्ट बनाने के कारण भी मोगली की रिलीज़ में रुकावट आई।

पहले रिलीज़ हो गई द जंगल बुक 
फिल्म को २०१६ में रिलीज़ होना था। परन्तु, अप्रैल २०१६ में द जंगल बुक रिलीज़ हो गई।  इसके बाद, वार्नर ब्रदर्स ने मोगली को नेटफ्लिक्स को बेच दिया। अब नेटफ्लिक्स द्वारा मोगली का हिंदी संस्करण रिलीज़ किया जाने वाला है।

गुर्राएंगी माधुरी, फुफकारेंगी करीना   
इस हिंदी संस्करण में कई बॉलीवुड एक्टर मोगली के चरित्रों को आवाज़ दे रहे हैं।  माधुरी दीक्षित की गुर्राहट में निशा का चरित्र बोलेगा। अभिषेक बच्चन बघीरा की तरह गुर्रायेंगे।  अनिल कपूर मोगली के दोस्त भूरे भालू बालू को आवाज़ दे रहे होंगे।  करीना कपूर खान की आवाज़ अजगर का की फुंकार में सुनाई देगी।  सबसे बड़ी बात शेर  खान के संवाद जैकी श्रॉफ बोल रहे होंगे।


इस फिल्म में नील सेठी मोगली की भूमिका कर रहे हैं।  यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर ७ दिसंबर को प्रीमियर होगी।


 क्या २.० बनाएगी विज्ञान फंतासी सुपर हीरो फिल्मों- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment