Thursday 25 April 2019

मुंबई में महेंद्र कपूर चौक

                                                     
प्रसिद्ध पार्श्वगायक पद्मश्री महेंद्र कपूर के सम्मान में हाल ही में टर्नर रोड, सेंट मार्टिन्स रोड, बांद्रा वेस्ट के जंक्शन पर बने 'चौक' का अनावरण बाॅलीवुड अभिनेता जितेन्द्र, सुरेश वाडकर, जॉनी लीवर, उदित नारायण, दीपा नारायण, और मधुश्री के मौजूदगी में हुआ | महेंद्र कपूर के बेटे रुहान महेंद्र कपूर, बहु नीरजा रूहान कपूर, और पोते सिद्धांत कपूर इस मौके पर उपस्थित थे। महेंद्र कपूर के परिवार के सदस्य, शुभचिंतक और अन्य लोगों ने भी इस शुभ अवसर पे इक्ट्ठा होकर इस लम्हें को और भी यादगार बना दिया।


स्वर्गीय महेंद्र कपूरजी की उन गिने-चुने गायकों में गिनती होती है जो हिंदी फिल्म संगीत स्वर्ण युग में लोकप्रिय थे। जैसे मुकेश जो राज कपूर की आत्मा कहलाते थे, वैसे ही महेंद्र कपूर जो मनोज 'भारत' कुमार की आवाज़ थे, उन्होंने मनोज कुमार की फिल्मो के लिए देशभक्ती पे बने गाने गाये थे। जिसमे उपकार फिल्म से "मेरे देश की धरती" रोटी कपडा और मकान फिल्म से "और नहीं बस और नही शुमार है" "।


और अब कपूर परिवार की ये विरासत महेंद्र कपूर के बेटे रुहान महेंद्र कपूर और पोते सिद्धांत कपूर आगे बढा रहे है। दिवंगत महान पार्श्व गायक महेंद्र् कपूर के नाम को संगीत जगत और बिरादरी मे अपने योगदान से गौरवान्वित कर रहे है।



म्यूजिक विडियो साहिलों को अभी पता क्या है - कीर्ति किलेदार - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment