Tuesday 30 April 2019

Pankaj Tripathi की लघु फिल्म Laali का रहस्यपूर्ण Poster


स्त्री अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs of  Wasseypur) की रिलीज के बाद पीछे मुड़ के नहीं देखा । अब उन्होंने सेल्युलॉइड और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपने पैर मजबूती से जमा लिए हैं।

स्टेज से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने के बाद Pankaj Tripathi ने मनोरंजन के सभी माध्यमों में काम किया है। पंकज त्रिपाठी ने पिछले साल कोलकाता में लंबे अंतराल के बाद किसी  लघु फिल्म लाली  (Laali) की शूटिंग की है।

पंकज ने पिछले साल के अंत में इस फिल्म की शूटिंग पूरी की थी और निर्माताओं ने अब फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है जिस में त्रिपाठी की झलक है, जो बहुत ही अच्छा और रहस्यपूर्ण लग रहा है।

लघु फिल्म लाली का निर्देशन कोलकाता के निर्देशक अभिरूप बसु (Abhirup Basu) ने किया है, जिन्होंने इससे पहले आदिल हुसैन (Adil Hussain) और रत्नाबली भट्टाचार्य के साथ मीलनामक लघु फिल्म बनाई थी।

चालीस मिनट की शॉर्ट फिल्म लाली में पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) फिल्म के इस इकलौते पात्र एक धोबी की  भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे । कोलकाता में फिल्म उद्योग के लोगों के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग जारी करने के बाद, लाली के निर्माता अब फिल्म को भारत में रिलीज से पहले अंतरराष्ट्रीय फेस्टिवल्स में रिलीज करना चाहेंगे।

फिल्म के बारे में, पंकज त्रिपाठी से पूछने पर उन्होंने कहा, "निर्माताओं ने फिल्म लाली के फर्स्ट लुक के रूप में हाथ से पेंट किया हुआ पोस्टर बनाने का फैसला किया। पोस्टर बनाने के लिए कोलकाता के एक चित्रकार से संपर्क किया गया था।

पोस्टर हल्की सी रहस्यात्मकता के साथ बंगाल की समृद्ध कला और संस्कृति को दर्शाता है। यह पोस्टर एक प्रकार से हाथ से चित्रित फिल्म पोस्टर और बैनर की लुप्त हो चुकी परंपरा की पूजा है। 

लाली एक सुंदर और प्रयोगात्मक फिल्म है जो पूरी तरह से कोलकाता में शूट की गई है। मैंने पहली बार कोलकाता में शूटिंग की।

जब हमने शूटिंग शुरू की थी तो शुरूआत में यह २०  मिनट की ही बननी थी, लेकिन एडिटिंग के समय डायरेक्टर अभिरूप बसु ने कुछ दृश्यों को एडिट करने के बजाय उन्हें फ़िल्म में रखने का फैसला किया। अब यह फिल्म ४० मिनट से अधिक की हो गई है। फिल्म काफी खूबसूरत बनी है।"




कड़के कमाल के - Title Song - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment