Friday 26 April 2019

२० दिसम्बर को रिलीज़ होगी दबंग ३, क्या टक्कर होगी ब्रह्मास्त्र से



आखिरकार, सलमान खान (सलमान खान) ने, अपनी फिल्म दबंग ३ (Dabangg 3) की रिलीज़ की  तारीख़ का ऐलान कर दिया। दबंग ३, २० दिसंबर को रिलीज़ होगी।

इस समय इस फिल्म की शूटिंग  तेज़ी से की जा रही है। फिल्म भारत (Bharat) के बचेखुचे काम और रिलीज़ की तैयारियों में व्यस्त होने के बावजूद सलमान खान (Salman Khan) दबंग ३ की शूटिंग भी कर रहे हैं । शायद इसी कारण से यह शंका व्यक्त की जा रही थी कि क्या दबंग ३ (Dabangg ३) इस साल रिलीज़ हो सकेगी ! लेकिन, आज के ऐलान के साथ ही, सलमान खान ने शक की गुंजाईश पूरी तरह से ख़त्म कर दी है ।

सलमान खान के द्वारा दबंग ३ को २० दिसम्बर को रिलीज़ करने के ऐलान के साथ ही तय हो गया कि अब दबंग ३ का टकराव ब्रह्मास्त्र से होगा । यह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सांस रोक देने वाला टकराव है। 


निर्माता करण जौहर (Karan Johar) की, अयान मुख़र्जी (Ayan Mukherjee) निर्देशित तथा रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), अलिया भट्ट (Alia Bhatt), मौनी रॉय (Mouni Roy), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और नागार्जुन  (Nagarjun)अभिनीत फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) भी २० दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है । इसलिए दिसम्बर का महीना एक बड़े टकराव का गवाह हो सकता है ।

ट्रेड पंडितों का मानना है कि इन दो बड़ी फिल्मों का टकराव दोनों ही फिल्मों के लिए आर्थिक नुकसान के तौर पर सामने आ सकता है । क्योंकि, इस प्रकार से स्क्रीन दो हिस्सों में बंट जायेंगे । दोनों ही फ़िल्में काफी भारी बजट की हैं । इसलिए स्क्रीन के बंटवारे का खामियाजा दोनों ही फिल्मों को भुगतना पड़ सकता है ।

चूंकि, ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) एक फंतासी फिल्म (Fantassy Film) है । फिल्म ने दर्शकों की बीच चर्चित होना शुरू कर दिया है । दबंग ३ (Dabangg 3) का कथानक वही चुलबुल पाण्डेय वाला घिसापिटा और सलमान खान की आदाओं पर केंद्रित है । इस लिहाज़ से, ब्रह्मास्त्र के मुकाबले दबंग ३ में ताज़गी नहीं पाई जा रही है । इसलिए, टकराव के नुकसान ब्रह्मास्त्र से कहीं काफी ज्यादा दबंग ३ को हैं ।

देखते हैं २० दिसम्बर को ब्रह्मास्त्र से पुलिस वाला चुलबुल पाण्डेय टकराता है या नहीं ! 

नवोदय टाइम्स २६ अप्रैल २०१९ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment