Sunday 28 April 2019

बॉलीवुड न्यूज़ २८ अप्रैल २०१९


बड़ी उम्र का रोमांस है इंशाल्लाह
निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने, जब सलमान खान के साथ फिल्म इंशाल्लाह में, सलमान खान की जोड़ीदार अलिया भट्ट को बनाया था, तभी यह लगाने लगा था कि यह बड़ी उम्र के आदमी के अपने से कहीं काफी कम उम्र की लड़की से रोमांस की कहानी होगी । अब इसकी पुष्टि भी हो गई है । सलमान खान इस फिल्म में अपनी उम्र के यानि फोर्टी प्लस के एक व्यवसाई की भूमिका करेंगे । अलिया भट्ट भी अपने उम्र वाली भूमिका मे होंगी । बताते हैं कि फिल्म की कहानी सलमान खान की ही फिल्म जब प्यार किसी से होता से प्रेरित है । अब चूंकि, फिल्म संजय लीला भंसाली की है, इसलिए फिल्म कुछ अलग तो होगी ही । खबरों के अनुसार, इंशाल्लाह की शुरूआती शूटिंग वाराणसी में होगी । इसके बाद आधी से ज्यादा फिल्म की शूटिंग अमेरिका में होगी । हरिद्वार और ऋषिकेश में भी फिल्म शूट हो सकती है । लेकिन, अभी सब शुरूआती पड़ाव में ही है । क्योंकि, इशाल्लाह के हीरो सलमान खान अभी भारत की  शूटिंग कर रहे हैं । फिर वह दबंग ३ की शूटिंग शुरू करेंगे । उधर आलिया भट्ट को भी ब्रह्मास्त्र के अलावा एस एस राजामौली की फिल्म आरआरआर और सड़क २ की शूटिंग करनी है । इसके बाद ही, यह दोनों कलाकार इंशाल्लाह की शूटिंग शुरू करेंगे ।

कंगना की अनुराग बासु की इमली को न !
पिछले साल ही, निर्देशक अनुराग बासु ने फिल्म इमली बनाए जाने का ऐलान किया था। इस रोमांस फिल्म में कंगना रानौत के रोमांस क्वीन वाले राजकुमार राव थे। राजकुमार राव, फिल्म मेंटल है क्या में भी कंगना के सह अभिनेता है। लेकिन, अब कंगना रानौत फिल्म से बाहर हो गई है। उन्होंने, अपने उस गुरु की फिल्म छोड़ दी, जिसने इंडस्ट्री के लिए बाहरी कंगना रानौत को अपनी गैंगस्टर जैसी हिट फिल्म की नायिका बनाया। लाइफ इन अ मेट्रो में अभिनय के बढ़िया मौके दिए। इमली, कंगना रानौत के पास ऐसे समय में आई थी, जब वह फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप फिल्मों की हीरोइन मानी जा रही थी। इसके बावजूद कि इमली की शूटिंग ज़ल्द ही शुरू होने वाली थी, कंगना ने फिल्म छोड़ दी। कंगना ने इमली को इनकार क्यों किया ? कुछ समय पहले ही कंगना रानौत ने, तमिलनाडु की पूर्व मुख्य मंत्री जे जयललिता की बायोपिक फिल्म २४ करोड़ के पारिश्रमिक पर साइन की थी। ऐसा लगता है कि कंगना को जयललिता बायोपिक के कारण ही इमली को छोड़ना पडा। जयललिता के किरदार के लिए कंगना रानौत को अपने वजन में काफी बढ़ोतरी करनी होगी। इतने वजन के साथ वह बॉलीवुड की फिल्म की रोमांटिक नायिका तो बन ही नहीं सकती थी। 

आरआरआर में श्रद्धा कपूर भी !
पिछले दिनों ब्रिटिश एक्ट्रेस डेज़ी एडगर जोंस ने पारिवारिक कारणों से एसएस  राजामौली की पीरियड ड्रामा फिल्म ट्रिपल आर यानि आरआरआर छोड़ दी थी ।  उस समय राजामौली की किसी दूसरी विदेशी एक्ट्रेस की तलाश शुरू हो गई थी ।  लेकिन, अब खबर है कि इस भूमिका के लिए किसी बॉलीवुड अभिनेत्री को लिया जाएगा। बॉलीवुड से दो अभिनेत्रियों के नाम रेस में हैं। पहले खबर थी कि डेज़ी की भूमिका के लिए परिणीती चोपड़ा के नाम पर विचार किया जा रहा है । २०१७ में, ए आर मुरुगदोस द्वारा, परिणीती चोपड़ा को महेश बाबु की तेलुगु फिल्म स्पाईडर के लिए संपर्क किया गया था । कहा जाता है कि उस समय तारीखों की समस्या के कारण परिणीती चोपड़ा ने फिल्म को इनकार कर दिया था । आरआरआर के लिए दूसरी बॉलीवुड एक्टर श्रद्धा कपूर का नाम सामने आया है । श्रद्धा कपूर इस समय, प्रभाष की फिल्म साहों की नायिका है । श्रद्धा ने इस फिल्म के लिए तेलुगु सीखी है । इस प्रकार से, श्रद्धा कपूर राजामौली की फिल्म के लिए बिलकुल तैयार एक्ट्रेस लगती है । हालाँकि, अभी यह बिलकुल नहीं कहा जा सकता कि ट्रिपल आर में, जूनियर एनटीआर की नायिका कोई बॉलीवुड अभिनेत्री होगी या कोई विदेशी ? लेकिन, इतना तय है कि ऐसा पहला मौका होगा, जब बॉलीवुड की दो व्यस्त अभिनेत्रियाँ किसी तेलुगु फिल्म में अपने एक्टरों के साथ रोमांस करती नज़र आएँगी ।

नो लैंडस मैन के रूपांतरण में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी
बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी, बंगलादेश के फिल्मकार मुस्तफा सरवर फ़ारूक़ी के साथ एक फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। यह फिल्म लोकप्रिय पुस्तक नो लैंड्स मैन की रूपांतरण फिल्म है। अमेरिका में रह रहे दक्षिण एशिया के एक व्यक्ति की ज़िन्दगी उस समय बिलकुल बदल जाती है, जब वह एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की के संपर्क में आता है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी इसी भूमिका को कर रहे हैं । नेटफ्लिक्स की मूल श्रृंखला सेक्रेड गेम्स में गायतोंडे की अपनी भूमिका को नवाज़ ने जिस खूबी से किया, उससे यह किरदार प्रतिष्ठित तो हुआ ही, दुनिया भर में प्रशंसकों ने इसे सराहा भी । मुस्तफा की फिल्म उनकी शोहरत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाली फिल्म साबित हो सकती है। सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीज़न की शूटिंग पूरी करने के बाद, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बांग्लादेशी फिल्म निर्माता, मुस्तफा सरवर फारूकी के साथ काम शुरू कर देंगे ।  नवाज़ ने फिल्म में खुद के शामिल होने और बांग्लादेशी फिल्म निर्माता के साथ सहकार करने के बार में बातचीत करते हुए कहा,फिल्म हास्य, व्यंग्य और संवेगों की मदद से आज की अजीबोगरीब दुनिया की पड़ताल करती है। फिल्म  की स्क्रिप्ट से मैं इतना प्रभावित था कि मुझे लगा कि मुझे अभिनेता के अलावा निर्माता के तौर पर भी इस परियोजना से जुड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि ऎसी फ़िल्में बनाने की जरूरत है।

टकरायेंगे रंगून के शाहिद और कंगना !
कंगना रानौत और राजकुमार राव की फिल्म मेन्टल है क्या २१ जून को रिलीज़ हो रही है । २१ जून को दो फ़िल्में पहले से तय हैं।  ऑस्कर पुरस्कार विजेता भारतीय संगीतकार ए आर रहमान की बतौर निर्माता और लेखक फिल्म ९९ सांग्स और शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह की रिलीज़ पहले से तय थी।  ९९ सांग्स एक म्यूजिकल रोमांस फिल्म है। कबीर सिंह का कथानक काफी भिन्न है। यह रोमांस फिल्म है, लेकिन आधुनिक देवदास वाला।  फिल्म का नायक बढ़िया सर्जन है। लेकिन, बददिमाग, गुस्सैल तथा शराबी।  इस किरदार को, परदे पर शाहिद कपूर कर रहे हैं।  साफ़ है कि मेन्टल है क्या का ९९ सांग्स से नहीं, बल्कि कबीर सिंह से टकराव है।  यह टकराव रंगून एक्टर्स का टकराव है।  विशाल भरद्वाज की २०१७ में रिलीज़ फिल्म रंगून में, शाहिद कपूर और कंगना रनौत ने साथ काम किया था। फिल्म बुरी तरह से असफल हुई। इस लिहाज़ से, २१ जून को  बॉक्स ऑफिस पर दो क्या तीन सशक्त कलाकारों के अभिनय का टकराव होगा।  शाहिद कपूर, ने कबीर सिंह की भूमिका के लिए काफी मेहनत की है। वही राजकुमार राव भी बिलकुल अलग एक्टर माने जाते हैं। जो स्टीरियोटाइप भूमिकाओं से परहेज करते हैं।  कंगना रनौत की अभिनय प्रतिभा के  गवाह तो तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हैं।

तमिल कॉफ़ी में राहुल देव और मुग्धा गोड्से
रील में रियल लाइफ जोड़ी, की अगली कड़ी राहुल देव और मुग्धा गोडसे हैं। राहुल देव की पत्नी की २००९ में मृत्यु के बाद, मुग्धा गोडसे और राहुल देव २०१४ में निकट आये। अब यह जोड़ा एक तमिल फिल्म में जोड़ी जमा रहा है।  ख़ास बात यह है कि राहुल देव और मुग्धा गोडसे दोनों ही मॉडल रहे हैं।  राहुल देव की बतौर एक्टर पहली फिल्म मुकुल आनंद की दस थी, जिसमे राहुल एक आतंकवादी मस्त गुल की भूमिका कर रहे थे।  लेकिन, फिल्म पूरी नहीं हो सकी। फिर, तीन साल बाद, चैंपियन फिल्म से राहुल देव ने डेब्यू किया। वही, मुग्धा गोडसे की पहली हिंदी फिल्म फैशन थी, जिसमे वह अपनी रियल लाइफ को कर रही थी। फिल्म हिट हुई।  पर, मुग्धा गोडसे इस सफलता को बरकरार नहीं रख सकी। उधर राहुल देव भी, हीरो के बजाय विलेन के रूप में जमे। लेकिन, उनके विलेन को दक्षिण की फिल्मों ने ज़्यादा स्वीकार किया। राहुल देव आज दक्षिण के स्थापित विलेन हैं। अब पांच साल बाद, यह रियल लाइफ जोड़ा, तमिल फिल्म कॉफ़ी में नज़र आएगा। इस तमिल थ्रिलर फिल्म का निर्देशन साई कृष्णा कर रहे हैं। यह फिल्म अभिनेत्री इनिया के चरित्र के चारों ओर घूमती है।  राहुल और मुग्धा के किरदार इसके सपोर्टिंग हैं। यह ग्रे शेड किरदार हैं।

जस्सी गिल और रिया चक्रवर्ती का सूरमा काला
निकले करंट की बड़ी सफलता के बाद, उत्साहित जस्सी गिल एक बार फिर अपने प्रशंसकों को चकित करने के लिए तैयार हैं। सुरमा काला उनका ऐसा ही एक नंबर है। इस रोमांटिक गीत के विडियो में रिया चक्रवर्ती के साथ खुद जस्सी गिल नाच गा रहे हैं। इस गीत को जस मानक ने लिखा है। स्नैपी ने कंपोज़ किया है। इस विडियो की शूटिंग दुबई के दर्शनीय स्थलों में हुई है। इस विडियो की ख़ास बात है, जस्सी और रिया की रोमांटिक केमिस्ट्री। लगता नहीं कि यह दोनों कलाकार रील लाइफ में रोमांस कर रहे हैं। यहाँ बताते चलें कि जस्सी गिल के पिछले गीत निकले करंट को ४५ करोड़ दर्शकों ने देखा और सुना था। यह विडियो यूट्यूब पर १०० विडियो में ग्लोबल चार्ट पर ५वे स्थान पर रहा था। इस विडियो को बिलबोर्ड पर १५वा स्थान मिला था। इसे देखते हुए ही जस्सी गिल, सुरमा काला की सफलता को लेकर उत्साहित हैं। अभिनेता-गायक जस्सी गिल कहते हैं, “निकले सुरमा तेज़ रफ़्तार और जोशीला डांस नंबर था। सुरमा कला अपेक्षाकृत कानों में रस घोलने वाला और रोमांटिक दिलों को पसंद आने वाला है। एक जॉनर से दूसरे जॉनर में जाना मुझे अच्छा लगा ।” 

लस्ट स्टोरीज के बाद घोस्ट स्टोरीज
नेटफ्लिक्स पर लस्ट स्टोरीज को मिली सफलता से इसके एक्टर जितने उत्साहित नहीं हुए हैं, उससे कहीं अधिक इस प्रोजेक्ट के निर्देशक उत्साहित है । चार कहानियों की संकलन फिल्म लस्ट स्टोरीज की चार कहानियों को करण जौहर, जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप ने निर्देशित किया था । अब यह चौकड़ी घोस्ट स्टोरीज से डराने के लिए फिर तैयार हैं । इस अन्थोलोजी फिल्म का निर्माण रोनी स्क्रेव्वाला और अशी दुआ कर रहे हैं. लस्ट स्टोरीज में, समाज के भिन्न वर्गों में सेक्स से सम्बंधित समस्याओं पर कहानियाँ गुंथी हुई थी । घोस्ट स्टोरीज में यह कहानियाँ भूतों पर होंगी । घोस्ट स्टोरीज, नेटफ्लिक्स के उन दस प्रोजेक्ट में से एक है, जो शीघ्र ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करेंगे । क्या घोस्ट स्टोरीज को भी लस्ट स्टोरीज की तरह सफलता मिलेगी ? अभी यह कहना ज़रा मुश्किल है । क्योंकि, काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि घोस्ट स्टोरीज की कहानियाँ, हिंदी फिल्मों की आम भूत कहानियों से कितनी अलग और डरावनी है !

अंग्रेजी मीडियम में इरफान के साथ पंकज त्रिपाठी
पिछले दिनों, इरफान ने उदयपुर में दिनेश विजान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग शुरू की थी । यह लन्दन में इलाज़ के बाद का इरफान का पहला प्रोजेक्ट है। सुनने में आया है कि फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी अंग्रेजी मीडियम के कलाकारों में शामिल हो रहे हैं। इरफान और पंकज दोनों ही नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के पूर्व छात्र हैं और परदे पर एक बहुत ही अलग अभिनय कला का प्रतिनिधित्व करते हैं । इन्हें प्रतिभा का पावरहाउस कहना ज्यादा उपयुक्त होगा । एक्टर पंकज त्रिपाठी और निर्माता दिनेश विजान अंग्रेजी मीडियम के माध्यम से तीसरी बार एक साथ आए हैं। इन दोनों का पहला साथ फिल्म स्त्री में हुआ था उसके बाद लुका चुप्पी निर्माता दिनेश विजन की पंकज त्रिपाठी के साथ दूसरी फिल्म थी । अंग्रेजी मीडियम में  पंकज त्रिपाठी कैमियो करते नजर आएंगे लेकिन यह भी दर्शकों के लिए एक शानदार अनुभव साबित होने वाला है। स्क्रीन पर एक साथ दो ऐसे अद्भुत कलाकारों को देखना वास्तव में दर्शकों के लिए मनोरंजक होगा। उनकी भूमिका के बारे में जब पंकज से पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "फिल्म में मेरा कैमियो है। यह इरफान के लिए मेरा प्यार और सम्मान है और दीनू के साथ मेरी दोस्ती जिसकी वजह से मैंनें इसके लिए हां कहा। मैं हमेशा इरफान के साथ काम करना चाहता था ।"

रजनीकांत के विलेन प्रतीक बब्बर
अभिनेता से नेता बने राज बब्बर के बेटे होने के बावजूद प्रतीक को अपने नाम के साथ बब्बर लगाना पसंद नहीं । वह खुद को दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेत्री स्मिता पाटिल के अभिनयशील बेटे साबित करना चाहते हैं । प्रतीक के करियर की शुरुआत, आमिर खान की प्रोडक्शन फिल्म जाने तू या जाने न से हुई । वह, धोबी घाट, दम मारों दम, आरक्षण, माय फ्रेंड पिंटू जैसी फिल्मों में सह भूमिका के बाद फिल्म फिल्म एक दीवाना था और इस्सक में नायक बन कर आये । लेकिन, दोनों ही फ़िल्में असफल हुई । असल में प्रतीक को नशीली दवा लेने की आदत थी । इसके कारण उनका फिल्म करियर ख़त्म होता चला गया । २०१५ में रिलीज़ फिल्म अमरीका के बाद, वह परदे से बिलकुल गायब हो गए । पिछले साल, उनकी तीन फ़िल्में बागी २, मुल्क और मित्रों रिलीज़ हुई । प्रतीक ग्रे शेड में थे । लेकिन, प्रभावित करते थे । उन्होंने, पिछले साल ही, लखनऊ की एक लड़की सान्या सागर के साथ विवाह किया । अब उन्हें ए आर मुरुगदोस निर्देशित फिल्म दरबार में तमिल सुपरस्टार रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौक़ा मिल रहा है । दरबार में अभिनय को लेकर प्रतीक कहते हैं, “इतने कम समय में मेरा सपना पूरा हो रहा है । मुझे फिल्म की शूटिंग शुरू होने का इंतज़ार है । मैं रजनीकांत सर और मुरुगदोस सर के साथ फिल्म करने को लेकर उत्साहित हूँ ।

नेटफ्लिक्स की सीरीज की मिसेज सीरियल किलर जैकलिन फर्नांडीज- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment