Friday 16 August 2019

दो दो Akshay Kumar, एक 'Ikka'


अक्षय कुमार और निर्देशक जगन शक्ति की फिल्म मिशन मंगल, १५ अगस्त को रिलीज़ हो गई  है। इससे पहले ही, अक्षय कुमार और जगन शक्ति की अभिनेता-निर्देशक जोड़ी की दूसरी फिल्म बनने की खबर आ चुकी थी । अक्षय कुमार, ज़ल्द ही निर्देशक जगन शक्ति के साथ दूसरी फिल्म की शूटिंग करने जा रहे हैं।

कट्ठी की रीमेक इक्का
यह फिल्म, २०१४ की हिट तमिल फिल्म कट्ठी की रीमेक होगी। कट्ठी का निर्देशन एआर मुरुगादॉस ने किया था। एआर मुरुगादॉस और अक्षय कुमार ने एक फिल्म हॉलिडे द सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी की थी। कट्ठी के निर्देशक एआर मुरुगादॉस ने ही अक्षय को कट्ठी की रीमेक फिल्म में काम करने का सुझाव दिया था। उन्होंने ही अपने सहायक जगन शक्ति का नाम  आगे बढ़ाया था।

पहले मिशन मंगल !
मुरुगादॉस की तमिल फिल्म के नायक विजय थे।  फिल्म में विजय एक कृषि विज्ञानी और हमशक्ल अपराधी की दोहरी भूमिका थे । इस लिहाज़ से, अक्षय कुमार भी जगन शक्ति की फिल्म में दोहरी भूमिका में नज़र आएंगे। हिंदी रीमेक का टाइटल इक्का रखा गया है। इक्का, अक्षय कुमार और जगन शक्ति की पहली फिल्म होती, लेकिन मिशन मंगल की कहानी सामने आने पर पहले मिशन मंगल बनाने का फैसला किया गया।

संजय लीला भंसाली भी
पिछले साल, संजय लीला भंसाली, कट्ठी का हिंदी रीमेक बनाना चाहते थे। विजय वाली भूमिका में उनके दिमाग में अक्षय कुमार या रणवीर सिंह थे। अक्षय कुमार, संजय लीला भंसाली के लिए राउडी राठौर और गब्बर इज बैक कर चुके थे।  इस लिहाज़ से, अक्षय कुमार ही कट्ठी के रीमेक के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थे।

अक्षय कुमार की दो फ़िल्में
पिछले दिनों ही, साजिद नाडियाडवाला ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म बच्चन पांडेय का ऐलान किया है।  अक्षय कुमार की, मिशन मंगल के बाद इस साल हाउसफुल ४ और गुड न्यूज़ रिलीज़ होनी है।

No comments:

Post a Comment