Thursday 22 August 2019

Hrithik Roshan को लड़नी होगी Amitabh Bachchan के खिलाफ 'WAR'


फरहान अख्तर ने एक बार फिर हृथिक रोशन की फिल्म के आगे फच्चर फंसा दिया है।   हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की एक्शन फिल्म वॉर, २ अक्टूबर २०१९ को सोलो रिलीज़ हो रही थी।  लेकिन, अब एक्सेल एंटरटेनमेंट ने, यशराज फिल्म्स की इस भारी बजट की फिल्म के सामने चिरंजीवी की अमिताभ बच्चन की अहम् भूमिका वाली तेलुगु फिल्म सय रा नरसिम्हा रेड्डी का डब संस्करण उतार दिया है।  

रईस बनाम काबिल
कोई ढाई साल पहले, हृथिक रोशन की, संजय गुप्ता निर्देशित एक्शन थ्रिलर फिल्म काबिल को २५ जनवरी को रिलीज़ किये जाने का ऐलान लगभग एक साल पहले ही कर दिया था। गणतंत्र दिवस वीकेंड पर प्रदर्शित हृथिक रोशन की फिल्म अग्निपथ ने बढ़िया कारोबार किया था।  काबिल के भी गणतंत्र दिवस वीकेंड २०१७ में सोलो रिलीज़ होने के कारण बढ़िया कारोबार करने की उम्मीद थी। लेकिन, शाहरुख़ खान के साथ फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने फच्चर फंसाया शाहरुख़ खान की फिल्म रईस को भी २५ जनवरी के दिन ला खड़ा किया। इस टकराव से हृथिक रोशन की फिल्म काबिल को नुकसान उठाना पड़ा।

बारी शाहरुख़ खान की
एक्सेल  एंटरटेनमेंट के फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने पिछले साल ऐसा ही कुछ शाहरुख़ खान के साथ किया था।  शाहरुख़ खान की १८६ करोड़ के बजट में बनी फिल्म जीरो २१ दिसंबर को रिलीज़ हो रही थी। इस फिल्म को सामने आते देख करसारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ के प्रदर्शन की तारीख़ २१ के बजाय ७ दिसंबर कर दी गई थी। ऐसे में, जब ऐसा लगा रहा था कि शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो सोलो रिलीज़ हो कर मोटा फायदा कमाएगी, फरहान अख्तर ने कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर १ के हिंदी डब संस्करण को २१ दिसंबर को प्रदर्शित किये जाने का ऐलान कर दिया। शाहरुख़ खान ने केजीएफ चैप्टर १ के हीरो यश की चुनौती को गंभीरता से नहीं लिया।  लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर कमाल हो गया।   केजीएफ चैप्टर १, हिंदी दर्शकों को शाहरुख़ खान की जीरो से ज़्यादा खींचने में कामयाब हो गई।  जीरो फ्लॉप हो गई, कन्नड़ फिल्म  केजीएफ चैप्टर १ ने २०० करोड़ का कीर्तिमान कारोबार कर डाला।

खुद को दोहराएगा इतिहास !

तेलुगु फिल्म सय रा नरसिम्हा रेड्डी की कहानी भारत के प्रथम स्वतंत्र संग्राम १८५७ से तीस साल पहले की पृष्ठभूमि पर, स्वतंत्रता सेनानी  सय रा नरसिम्हा रेड्डी के जीवन पर है।  इस भूमिका को चिरंजीवी कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन की ख़ास भूमिका है।  ऐसे में, हृथिक रोशन यशराज फिल्म की चिंता हो सकती है कि कहीं तेलुगु फिल्म का हिंदी संस्करण पिछले साल वाला  इतिहास न दोहरा दे!

No comments:

Post a Comment