Wednesday 21 August 2019

सुपर साबित हो रही है Mrunal Thakur


टेलीविज़न से फिल्मों में धूम मचाने वाले एक्टरों में, मृणाल ठाकुर का नाम भी जुड़ गया है।  ज़ी टीवी के शो कुमकुम भाग्य की बुलबुल अरोड़ा, अब फिल्मों में चहकने लगी है।  निर्देशक तबरेज़ नूरानी की,  इंडो- अमेरिकन प्रोजेक्ट लव सोनिया के टाइटल रोल से मृणाल ठाकुर की फिल्म यात्रा शुरू हुई।  इस फिल्म के लिए मृणाल का चुनाव २५०० लड़कियों के स्क्रीन टेस्ट के बाद हुआ।

मृणाल का अभिनयशील मासूम चेहरा
लव सोनिया को खराब रिलीज़ मिली ही, अच्छा प्रचार भी नहीं मिला।  नतीजे के तौर पर फिल्म को ज़्यादा दर्शकों ने नहीं देखा।  लेकिन, फिल्म में अपनी भूमिका के कारण मृणाल हिंदी फिल्म उद्योग की नज़रों में चढ़ गई।  वह मासूम चेहरा तो थी ही, अभिनयशील भी थी।  शायद बॉलीवुड को ऐसे किसी चेहरे की तलाश थी, जो बेशक सेक्स बम न हो, लेकिन मासूम और अभिनयशील हो।

सुपर ३० से बजाय डंका
निर्देशक विकास बहल ने बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार पर  बायोपिक फिल्म सुपर ३० के लये उनका चुनाव कर लिया।  इस फिल्म में हृथिक रोशन जैसे दिग्गज अभिनेता के सामने, उनकी पत्नी की भूमिका में, मृणाल जो सहज अभिनय किया था, उसका डंका फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही बजने लगा। फिल्म रिलीज़ के बाद, मृणाल ठाकुर के अभिनय की प्रशंसा हुई।  उन्होंने हृथिक रोशन के स्टारडम के सामने खुद को साबित कर दिया।

सुपर ३० की शूटिंग के दौरान ही
जब, सुपर ३० की शूटिंग चल रही थी, उसी समय मृणाल ठाकुर की निर्देशक निखिल अडवाणी की फिल्म बाटला हाउस मिल गई।  २००८ में दिल्ली में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ की इस कहानी के केंद्र में जॉन अब्राहम थे।  लेकिन, यहाँ मृणाल ठाकुर की भूमिका अहम् थी।  वह जॉन के चरित्र डीसीपी संजीव कुमार यादव की पत्नी नंदिता यादव की भूमिका कर रही थी।  यह फिल्म १५ अगस्त को रिलीज़ हो चुकी है।  फिल्म के साथ,  मृणाल के चर्चे हो रहे हैं।

मृणाल के तीन प्रोजेक्ट
मृणाल ठाकुर के पास इस समय तीन ख़ास प्रोजेक्ट हैं।  वह सुपरडुपर हिट फिल्म बाहुबली की नेटफ्लिक्स के लिए सीरीज बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग के अलावा दो फिल्मों निकम्मा और तूफ़ान साइन कर ली हैं। राकेश  ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित  एक बॉक्सर की कहानी  तूफ़ान में मृणाल फरहान अख्तर के अपोजिट हैं।  उमेश शुक्ल की फिल्म नमूने में उनके नायक भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी हैं। 

No comments:

Post a Comment