Friday 16 August 2019

दूसरी बार Badhaai Ho 2 !


लगता है कि दूसरी बार बधाई हो कहने का वक़्त आ गया है। २०१४ में रिलीज़, आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता, गजराज राव और सुरेखा सीकरी की अमित रविंद्रनाथ शर्मा निर्देशित  सोशल कॉमेडी फिल्म बधाई हो को न केवल समीक्षकों की सराहना मिली, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी खूब सफलता मिली।

दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
एक युवक, जो अपनी प्रेमिका से शादी के सुनहरे सपने बन रहा है, को यकायक एक दिन मालूम पड़ता है कि उसकी ५० वर्षीय माँ गर्भवती है। इस खबर से उसे और उसके परिवार को घर-मोहल्ले में जिस शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है और वह इससे कैसे उबरता है, का चित्रण करने वाली इस फिल्म को पिछले दिनों घोषित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सम्पूर्ण मनोरंजन करने वाली फिल्म और श्रेष्ठ सह अभिनेत्री (सुरेख सिकरी) का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिए जाने का ऐलान हुआ है।

स्पिनऑफ में बधाई हो !
अब इस फिल्म को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए खुशखबरी है। फिल्म की निर्माता जंगली पिक्चर्स ने बधाई हो की स्पिनऑफ फिल्म बनाने का ऐलान किया है। इस फिल्म का फिलहाल टाइटल बधाई हो २ रखा गया है। फिल्म के कलाकारों तथा दुसरे क्रू के बारे में कोई ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन, फिल्म की स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दे दिए जाने की खबर है।

पारिवारिक व्यंग्य
बधाई हो की तरह बधाई हो २ की कहानी भी पारिवारिक होगी। यह फिल्म परिवार में धोखे और दो शादीशुदा जोड़ों के बीच घूमती है। बधाई हो की तरह, बधाई हो २ भी सामाजिक हास्य फिल्म होगी।  इसमे संवादों का चुटीलापन होगा और परिस्थितियों पर व्यंग्य भी।

रीमेक और फ्रैंचाइज़ी
फिल्म के निर्माताओं का इरादा फिल्म को फ्रैंचाइज़ी के तौर पर विकसित करने का है। फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी। बधाई हो को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में भी बनाया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment