Wednesday 28 August 2019

अब १९११ में फुटबॉल खेलेंगे John Abraham


जॉन अब्राहम को फुटबॉल से ख़ास लगाव हैं। उनकी फुटबॉल टीम नार्थ-ईस्ट यूनाइटेड एफसी में उत्तर पूर्व के नागालैंड, असम, मणिपुर, मेघालय, सिक्किम, अरुणांचल प्रदेश, त्रिपुरा और मिजोरम के खिलाड़ी खेलते हैं। उन्होंने फुटबॉल पर फिल्म धन धना धन गोल में अभिनय भी किया है। अब वह फिर फुटबॉल पर एक फिल्म करने जा रहे हैं। जॉन अब्राहम इस फिल्म के निर्माता और अभिनेता होंगे। इस फिल्म की कहानी का चुनाव, उन्होंने खुद ही किया है। फुटबॉल पर इस फिल्म का निर्देशन निखिल अडवाणी करेंगे।

फुटबॉल में ऐतिहासिक विजय का साल
१९११ कोई तारीख़ नहीं, सन है। इस फिल्म की कहानी भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी सिदबास भादुरी की है। सिदबास १९११ में मोहन बगान के कप्तान थे। उनके नेतृत्व में मोहन बगान की फुटबॉल टीम ने १९११ की आईऍफ़ए शील्ड के फाइनल मुकाबले में ईस्ट यॉर्कशायर रेजिमेंट की टीम को हरा कर, इस शील्ड को जीतने वाली पहली एशियाई टीम होने का गौरब प्राप्त किया था। इस विजय के साथ ही देश में स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी भी भड़क गई थी।

कहानी पर ५ साल
जॉन अब्राहम की कंपनी फुटबॉल की इस ऐतिहासिक घटना पर फिल्म की कहानी और पटकथा पर पिछले ५ साल से काम कर रहे थे। जॉन अब्राहम, अपनी इस फिल्म का निर्देशन उनके प्रोडक्शन की फिल्म विक्की डोनर और मद्रास कैफ़े के निर्देशक शूजित सरकार से कराना चाहते थे। मगर कुछ कारणों से शूजित को फिल्म छोड़नी पड़ी। इसके बाद, फिल्म की कमान निखिल अडवाणी के हाथों में आ गई।

जॉन-निखिल दोस्ताना
निखिल अडवाणी के निर्देशन में १५ अगस्त को रिलीज़ फिल्म बाटला हाउस बड़ी सफलता हासिल कर रही है। निर्माता और निर्देशक निखिल अडवाणी के साथ जॉन अब्राहम ने सलाम ए इश्क, सत्यमेव जयते और बाटला हाउस जैसी फ़िल्में की हैं। यह दोनों, सत्यमेव जयते की सीक्वल फिल्म भी करने जा रहे हैं। यानि जॉन अब्राहम को रास आ रहा है निखिल अडवाणी के साथ दोस्ताना !

No comments:

Post a Comment