Thursday 22 August 2019

आ रही है दक्षिण के ग्लैमर की खुशबू


दक्षिण में बनी बड़े बजट की फ़िल्में हिंदी में डब हो कर या मूल हिंदी में शूट हो कर प्रदर्शित हो रही हैं। दक्षिण की फिल्मों में बॉलीवुड के सितारे इफरात में नज़र आने लगे हैं। अब दक्षिण के अभिनेताओं को भी गंभीरता से लिया जाने लगा है। दक्षिण के ग्लैमर की हवा तो पहले से बहती रही है। इस साल भी यह सिलसिला चालू है। 

अब वेब सीरीज में श्रेया 
इस साल, दक्षिण का पहला ग्लैमर श्रेया धन्वन्तरी का चेहरा था। फिल्म थी इमरान हाश्मी की भारत की शिक्षा व्यवस्था पर चोट करती फिल्म व्हाई चीट इंडिया। निर्देशक सौमिक सेन की यह फिल्म रंगीला राजा और फ्रॉड सैयां जैसी आधा दर्जन लम्बे समय से रुकी फिल्मो के साथ रिलीज़ हुई थी। इन तमाम फ्लॉप फिल्मों की भीड़ में व्हाई चीट इंडिया भी खो गई। श्रेया की मेहनत बेकार गई। फ़िलहाल वह वेब सीरीज फॅमिली मैन में व्यस्त हैं।
मिलन टॉकीज़ में श्रद्धा 
लगभग एक महीने बाद दूसरी साउथ इंडियन फिल्म एक्ट्रेस श्रद्धा श्रीनाथ की फिल्म मिलन टॉकीज की भी यही दुर्दशा हुई। यह फिल्म फोटोग्राफ और २२ यार्ड्स जैसी पांच सुस्त फिल्मों से घिरी हुई थी। उस पर तुर्रा यह कि अभी तक फ्लॉप पर फ्लॉप फिल्म दिए जा रहे निर्देशक तिग्मांशु धुलिया और एक्टर अली फज़ल के नाम इस फिल्म से जुड़े थे। श्रद्धा के नाम में किसी की श्रद्धा पैदा नहीं हुई। फिलहाल, वह तमिल और तेलुगु फिल्मों में काफी व्यस्त हैं। 

भाग्यशाली नित्या मेनन 
श्रद्धा श्रीनाथ और श्रेया धन्वन्तरी की तुलना में नित्या मेनन भाग्यशाली हैं। उनका फिल्म डेब्यू १५ अगस्त को अक्षय कुमार और विद्या बालन के साथ फिल्म मिशन मंगल से हुआ है। यह फिल्म पांच दिनों में ही १०० करोड़ क्लब में पहुँच चुकी है। फिल्म में, नित्या की भूमिका इसरो की वैज्ञानिक वर्षा पिल्लई की है।

सूरज की नायिका मेघा आकाश 
साहो के ठीक बाद, ६ सितम्बर को इरफ़ान कमल की एक्शन रोमांस फिल्म सॅटॅलाइट शंकर रिलीज़ होगी। इस फिल्म में सूरज पंचोली की नायिका दक्षिण की मेघा आकाश हैं। एक सैन्य कमांडो के जीवन पर इस फिल्म में मेघा की भूमिका रोमांटिक है। अगर यह फिल्म हिट होती है तो ज्यादा फायदा फिल्म के नायक सूरज पंचोली को होगा, लेकिन मेघा को भी अपना ग्लैमर दिखाने का मौक़ा मिलेगा।

मैदान में कीर्ति सुरेश 
१९ अगस्त से, फुटबॉल कोच पर फिल्म मैदान की शूटिंग शुरू हो चुकी है। १९५२- १९६२ के बीच भारतीय फुटबॉल को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले कोच सैयद अब्दुल रहीम पर बायोपिक फिल्म में अजय देवगन कोच की भूमिका में है। बधाई हो के निर्देशक अमित शर्मा की इस फिल्म में नायिका की भूमिका के लिए दक्षिण की सुपरस्टार कीर्ति सुरेश को लिया गया है। कीर्ति ने पिछले दिनों तमिल फिल्म महानटी में फिल्म एक्ट्रेस सावित्री की भूमिका के लिए श्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाया है। 


No comments:

Post a Comment