Wednesday 14 August 2019

न्यूटन प्रोड्यूडर Manish Mundra बने फिल्म डायरेक्टर



मुंबई स्थित दृश्यम फिल्म्स के संस्थापक-निर्माता मनीष मुंद्रा, जल्द ही वास्तविक घटनाओं से प्रेरित एक अनटाइटल्ड सोशल ड्रामा फीचर फिल्म से अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू करने जा रहे हैं|

एक प्रकाशित लेखक, फ़ोटोग्राफ़र, निर्माता और कॉरपोरेट लीडर, मनीष डायरेक्टर बनने के लिए सही कहानी की तलाश में हैं। वे कहते हैं, "मेरे दिल की गहराई में कहीं न कहीं हमेशा से खुद की फिल्म बनाने की चाहत थी। जीवन में दूसरी व्यस्तताओं और प्राथमिकताओं के कारण, मैंने फिल्मों को प्रोड्यूस करना शुरू कर दिया जो मैं जारी रखूंगा। लेकिन मेरा मानना है कि अब क्रिएटिव जर्नी में अगला कदम उठाने का समय सही है।

फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जिसके डिटेल्स अभी भी खुल रहे हैं| मनीष ने शेयर करते हुए कहा, कि कैसे इस एक महिला की हिम्मत ने उन्हें झकझोर दिया और साथ ही साथ उस सर्वाइवर के साथ खड़े होने और न्याय के लिए चल रही लड़ाई में योगदान करने के लिए प्रेरित किया।

मनीष ने बताया, “पिछले कुछ समय से मैं एक बहादुर दिल वाली भारतीय महिला की, राजनीति, पुलिस और न्यायपालिका के विषाक्त और भ्रष्ट वाले इस कठिन सफर को फॉलो कर रहा हूँ| इसने मुझ पर ऐसा प्रभाव डाला है कि मैंने इसे फिल्ममेकिंग वर्ल्ड में लाने का फैसला किया है ताकि इस महत्वपूर्ण कहानी को दुनिया के सामने लाया जा सके|

अवार्ड विनिंग प्रोड्यूसर मनीष मुंद्रा न्यूटन और मसान जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं| फिलहाल वो एक मजबूत टीम के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट को डेवलप कर रहे हैं| डेढ़ इश्किया के राइटर दाराब फ़ारूक़ी इस फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखेंगे|

मनीष, जिन्हें पिछले साल के टॉप 10 प्रोड्यूसर्स टू वॉच आउट फॉर के तौर पर वैराइटी मैगज़ीन में जगह दी गयी थी वो लेखक-निर्देशक सुप्रीत के सिंह के साथ फिल्म का सह-निर्देशन करेंगे।

ये फिल्म उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बड़े पैमाने पर शूट किया जायेगा| इसे किला, हिचकी, कारवां जैसी फिल्में कर चुके प्रसिद्ध छायाकार अविनाश अरुण शूट करेंगे| ये फिल्म जनवरी 2020 में शुरू की जायेगी|

2015 में दृश्यम फिल्म्स की स्थापना के बाद से, एक निर्माता के तौर पर मनीष ने उच्च गुणवत्ता वाले इंडिपेंडेंट सिनेमा बनाने पर ज़ोर दिया है| जिसने दुनिया के सबसे बड़े फिल्म समारोहों के साथ-साथ स्थानीय भारतीय दर्शकों से भी बहुत सारा प्यार हासिल किया है। इसपर उनका कहना है, "जीवन हमेशा बदलाव और नयी चीजों के साथ प्रयोग करने के बारे में है| मैं भगवान् का शुक्रिया अदा करता हूँ कि उन्होंने ,मुझे इतना सशक्त बनाया है कि मैं फिल्ममेकिंग की इस नयी चुनौती को ले सकूँ|"

दृश्यम फिल्म्स के पास इस साल चार फिल्में हैं, जिनमें से तीन जियो स्टूडियो के साथ सह-निर्मित हैं। उनकी आगामी रिलीज़ में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बंगाली निर्देशक सुमन घोष का हिंदी डेब्यू 'आधार' है जिसमें मुक्काबाज़ अभिनेता विनीत सिंह होंगे| इसके अलावा दिग्गज अभिनेत्री सीमा पाहवा के निर्देशन में बनी पहली फ़िल्म 'राम प्रसाद की तेरहवीं' भी आने वाली है जिसमें कोंकणा सेन शर्मा और विक्रांत मैसी कलाकार नज़र आने वाले हैं|

No comments:

Post a Comment