Thursday 22 August 2019

Queen of Cabaret को डिजिटल करेगी Konkona Sen Sharma !


कभी पेज ३, ओमकारा, ट्रैफिक सिग्नल, आजा नचले,  फैशन, ७ खून माफ़, एक थी डायन, तलवार और अकीरा में नज़र आने वाली बंगाली अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा, मुख्य धारा की फिल्मों से बिलकुल नदारद नज़र आती हैं। डॉली किटी और वह चमकते सितारे जैसी फ़िल्में बनने के बावजूद बड़े परदे पर चमकती नहीं लगती। अब कोंकणा के एक बार फिर निर्देशक की कुर्सी में बैठने की खबर आ रही है।

वेब सीरीज का निर्देशन
कोंकणा सेन ने फिल्म अ डेथ इन गंज (२०१७) से निर्देशन के क्षेत्र में दखल शुरू किया था।  फिल्म बॉक्स ऑफिस पर चलती क्या, ठीक से रिलीज़ तक नहीं हुई।  अलबत्ता, फिल्म फेस्टिवलों में इस फिल्म की प्रशंसा ज़रूर हुई। अब जबकि, वह दूसरी बार निर्देशक का चोला पहनने जा रही हैं तो वह वेब सीरीज के लिए इसे पहनेंगी। उनकी यह वेब सीरीज ज़ी स्टूडियोज के लिए होगी।

कोंकोणा की क्वीन ऑफ़ कैबरे
कोंकणा की वेब सीरीज का टाइटल अभी फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन यह फिल्म १९६० से १९७० के दशक के पश्चिम बंगाल की राजनीति पर एक कैबरे डांसर की नज़रिये पर आधारित है। यह फिल्म कलकत्ता की क्वीन ऑफ़ कैबरे कहलाने वाली आरती दास के जीवन पर  है, जिस मिस शेफाली के छद्म नाम से जाना जाता था। इस डांसर के कैबरे के दीवानों में राजनेताओं के नाम की भी लम्बी लिस्ट है। इसी के बूते पर वह बंगाल पर राज किया करती थी।

स्क्रिप्ट की स्टेज पर
कोलकाता की निवासी कोंकणा को शेफाली का जीवन  चरित्र आकर्षक लगाना स्वभाविक था।  यह चरित्र भी स्व-निर्भर और अपने फैसले खुद ले सकने वाली महिला का है । निजी जीवन में, कोंकणा सेन शर्मा भी कुछ ऐसे ही स्वभाव की हैं। फिलहाल, क्वीन ऑफ़ कैबरे पर फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है।  इसके पूरा हो जाने के बाद ही, फिल्म की स्टारकास्ट का चुनाव किया जाएगा।

क्वीन ऑफ़ कैबरे कौन !
लेकिन, कोंकणा के प्रशंसकों में उत्सुकता बनी रहेगी कि परदे पर क्वीन ऑफ़ कैबरे कौन एक्ट्रेस बनती हैं। अली अब्बास ज़फर की, १९७१ के कलकत्ता पर फिल्म गुंडे में कैबरे डांसर नंदिता की भूमिका प्रियंका चोपड़ा ने की थी। 

No comments:

Post a Comment