Wednesday 28 August 2019

क्या विलेन बन पाएंगे हीरो न बन सके Kichcha Sudeep ?


फिल्म निर्माता सोहैल खान, जब दबंग ३ के खलनायक सिकंदर भरद्वाज की भूमिका लेकर, कन्नड़ फिल्मों के सुपर सितारे किच्चा सुदीप के पास गए थे, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि सुदीप इस प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे।  लेकिनसुदीप ने फिल्म की स्क्रिप्ट सुन कर अपनी भूमिका और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी जगह बनाने के ख्याल से इस फिल्म के प्रस्ताव को मंज़ूर कर लिया।  सुदीप, निकितन धीर के चुन्नी के साथ दबंग के मुख्य खलनायक बन गए।

बॉलीवुड में जगह बनाने के ख्याल से दबंग ३ मंजूर करने वाले, कन्नड़ फिल्मों के लगातार तीन फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने वाले अभिनेता सुदीप, हिंदी फिल्मों में वापसी की कोशिश कर रहे हैं।  उनकी पहली कोशिश  में, दक्षिण के निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने भरपूर सहयोग किया था।  उन्हें, २००८ में प्रदर्शित  भयावनी फिल्म फूक और फूक २ का हीरो बनाया।  इन दो फिल्मों के बीच, सुदीप रण में भी आये।  रामगोपाल  वर्मा की ही फिल्म रक्त चरित्र कर इसके सीक्वल में डीसीपी मोहन प्रसाद की भूमिका करने के बाद, सुदीप की बॉलीवुड की पारी ख़त्म हो गई थी। 

अब सुदीप दबंग ३ के मुख्य खलनायक बन कर आ रहे है।  पांच फ्लॉप हिंदी फिल्मों की पारी का अतीत उनके साथ हैं।  क्या हिंदी दर्शक, सुदीप की इस वापसी पर तालियां बजायेगा ? बताते चलें कि रक्तचरित्र २ (२०१०) के बाद, सुदीप तमिल और तेलुगु में बनाई गई एसएस राजामौली की फंतासी एक्शन फिल्म एगा और कॉस्ट्यूम ड्रामा एक्शन फिल्म पुलि की खल भूमिकाओं और बाहुबली द बिगिनिंग की असलम खान की भूमिका के  कारण दर्शकों के ज़ेहन में बने हुए हैं। दबंग ३, सलमान खान की फिल्म है। इसकी सफलता का फायदा सुदीप को होना चाहिए।

लेकिन, सुदीप के हिंदी बेल्ट के दर्शकों को फिक्र करने की ज़रुरत नहीं। सुदीप की तीन फ़िल्में रिलीज़ होनी है। दबंग ३ से पहले ही सुदीप की दो कन्नड़ फ़िल्में प्रदर्शित हो जाएंगी । एस कृष्णा निर्देशित फिल्म पहलवान में वह बॉक्सर पहलवान कृष्णा की भूमिका में होंगे।  इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी उनके ख़ास दोस्त की  भूमिका में हैं ।  सुरेंदर रेड्डी निर्देशित तेलुगु फिल्म सयरा नरसिम्हा रेड्डी तमिल, मलयालम और कन्नड़ के साथ हिंदी में भी रिलीज़ हो रही है। 

No comments:

Post a Comment