Sunday 29 September 2019

ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमन्स में सम्मानित अभिनेता Sanjay Kapoor



लगभग तीन दशक के करियर में, अभिनेता संजय कपूर ने न केवल कई सफल फिल्मो एव सीरीज में काम किया है। संजय कपूर का फिल्म डेब्यू १९९५ मे फिल्म प्रेम से हुआ था। फिल्म फ्लॉप हुई थी। हालाँकि, उनकी अगली फिल्म, माधुरी दीक्षित के साथ राजा हिट हुई थी। लेकिन, संजय कपूर, अपनी राजा की सफलता को सहेज नहीं सके। आजकल वह, चरित्र भूमिकाओं में प्रभावित कर रहे हैं। 

पिछले साल प्रसारित वेब श्रृंखला लस्ट स्टोरीज़ में संजय कपूर ने एक ऐसे पति की भूमिका की थी, जो अपनी पत्नी को विवाहेतर सम्बन्ध बनाने की अनुमति देता है।  यह एक जटिल और प्रभावशाली भूमिका थी।  इस भूमिका के लिए संजय कपूर ने कई पुरस्कार प्राप्त किये।  

हाल ही में यूनाइटेड किंगडम के हाउस ऑफ कॉमन्स पार्लियामेंट में एक भव्य समारोह में, संजय कपूर को मोस्ट इंस्पायरिंग इंडियन बॉलीवुड एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया ।

संजय कपूर  कहते हैं, "हर अभिनेता को पुरस्कार प्राप्त करते समय बहुत अच्छा लगता है और जब आप २५ साल बाद पुरस्कार प्राप्त करते हैं, तो यह आश्वस्त करता है कि लोग अभी भी आपको और आपके काम को पसंद करते हैं। पिछले साल, सितंबर में, मुझे ओस्लो में लस्ट स्टोरीज के लिए एक पुरस्कार मिला। अब, ठीक एक साल बाद, मुझे यूके में एक अभिनेता के रूप में किए गए सभी कार्यों के लिए एक पुरस्कार मिला है । यह विशेष रूप से पिछले दो वर्षों में मेरे काम की उपलब्धि है, दिल संभल जा ज़रा से, लस्ट स्टोरीज़ और मेरे हालिया बॉलीवुड रिलीज़ मिशन मंगल यही दर्शाता है । हाल ही में एम्मी में लस्ट स्टोरीज़ को नामांकित किया गया है, जो की बहुत अच्छा है। मुझे हमेशा से विश्वास था कि कभी-कभी, तीस मिनट की एक छोटी फिल्म आपके करियर में चमत्कार कर सकती है। सीरीज़ ने मुझे जिस तरह का मंच दिया वह दिल को सुकून देने वाला था। में यह पुरस्कार मिलने से बहुत उत्साहित हूं। 

No comments:

Post a Comment